23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नवरत्नगढ़ को देख अधिकारी प्रभावित

डीसी ने कहा-इसके विकास के लिए जल्द पहल की जायेगी. गुमला : सिसई प्रखंड के नगर गांव स्थित ऐतिहासिक धरोहर नवरत्न गढ़ को देख कर गुमला जिले के अधिकारी प्रभावित हुए. करीब 400 वर्ष पहले बने इस भवन को अधिकारियों ने करीब देखा और भवन की बनावट व इसकी सुंदरता देख इसकी प्रशंसा की. समाज […]

डीसी ने कहा-इसके विकास के लिए जल्द पहल की जायेगी.

गुमला : सिसई प्रखंड के नगर गांव स्थित ऐतिहासिक धरोहर नवरत्न गढ़ को देख कर गुमला जिले के अधिकारी प्रभावित हुए. करीब 400 वर्ष पहले बने इस भवन को अधिकारियों ने करीब देखा और भवन की बनावट व इसकी सुंदरता देख इसकी प्रशंसा की. समाज सेवी दामोदर सिंह ने डीसी शशि रंजन, डीडीसी हरि कुमार केसरी व अन्य अधिकारियों को नवरत्न गढ़ की बनावट व उसके महत्व के बारे में बताया.
श्री सिंह ने अधिकारियों को नवरत्न गढ़ के कई रहस्य की भी जानकारी दी. डीसी ने सभी भवनों का एक-एक कर अवलोकन किया. साथ ही इसके संरक्षण के लिए स्थानीय ग्रामीणों से सहयोग की अपील की. डीसी ने कहा कि यह अदभुत है. इसकी बनावट सुंदर है. निश्चित रूप से इसका संरक्षण होना चाहिए.
इसके लिए जरूरी है कि स्थानीय लोग भी इसकी देखरेख करें, ताकि ऐतिहासिक स्थल सुरक्षित रहे. आने वाली पीढ़ी के लिए यह इतिहास है. इसे सुरक्षित रखेंगे, तभी इसके इतिहास की जानकारी आने वाली पीढ़ी को होगी. डीसी ने कहा कि प्रशासन की तरफ से इसके विकास के लिए जल्द पहल की जायेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें