27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रास्ता खराब है, कैसे लाने जायेंगे राशन

सारूबेड़ा पहानटोली की महिलाओं ने गांव में ही राशन दिलाने की मांग की गुमला : पालकोट प्रखंड अंतर्गत सारूबेड़ा पहानटोली की महिलाओं (बीपीएल कार्डधारी) ने डीसी व डीएसओ से पहले की तरह ही पहानटोली गांव में ही विशेष जनवितरण प्रणाली दुकान संचालित कराने की मांग की है. इस मांग को लेकर महिलाएं सोमवार को डीसी […]

सारूबेड़ा पहानटोली की महिलाओं ने गांव में ही राशन दिलाने की मांग की

गुमला : पालकोट प्रखंड अंतर्गत सारूबेड़ा पहानटोली की महिलाओं (बीपीएल कार्डधारी) ने डीसी व डीएसओ से पहले की तरह ही पहानटोली गांव में ही विशेष जनवितरण प्रणाली दुकान संचालित कराने की मांग की है. इस मांग को लेकर महिलाएं सोमवार को डीसी से मिलने गुमला समाहरणालय भवन स्थित कार्यालय पहुंची थी.
जहां डीसी के नहीं होने के कारण महिलाएं उनसे नहीं मिल पायी. डीसी के आने की आस में सभी महिलाएं समाहरणालय परिसर में ही बैठ गयी और इंतजार करने लगी. काफी देर तक डीसी के नहीं आने के बाद महिलाएं डीएसओ कार्यालय पहुंची और आवेदन जमा किया.
मुक्ति डुंगडुंग, ग्रेस केरकेट्टा, जुलियानी केरकेट्टा, इमिलिया कुल्लू, अनिता केरकेट्टा, उर्सुला डुंगडुंग, जयमंती केरकेट्टा, ग्लोरिया केरकेट्टा, रुक्मिणी बिरहोर, मगदली कुमारी, अनिमा बिरहोर, रीता कुमारी, जुलियानी केरकेट्टा, सुशीला केरकेट्टा सहित अन्य महिलाओं ने बताया कि गांव में पहले ज्योति प्रकाश महिला मंडल द्वारा जनवितरण प्रणाली का दुकान संचालन किया जा रहा है, जिसकी अनुज्ञप्ति रद्द कर दी गयी है.
महिला मंडल का अनुज्ञप्ति रद्द होने के बाद गांव से लगभग डेढ़ किमी दूर सुंदरपुर गांव के राशन डीलर को पहानटोली गांव के सभी कार्डधारियों की सूची उपलब्ध करायी गयी है, ताकि कार्डधारी सुंदरपुर के राशन डीलर से राशन का उठाव कर सके. परंतु पहानटोली से सुंदरपुर गांव तक का पहुंच पथ काफी खराब है. जो जंगल के बीच से होकर गुजरा है. उक्त पथ से साइकिल या गाड़ी पार नहीं हो सकती है. बीच में एक नाला भी है, जिसमें पानी भरा हुआ है. रास्ता काफी जोखिम भरा हुआ है. हमारे गांव से उस गांव तक जाकर राशन सामग्री लाने में भारी परेशानी होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें