36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नियमित बिजली आपूर्ति की मांग को लेकर विभाग का किया घेराव

गुमला : गुमला जिला में नियमित बिजली आपूर्ति की मांग को लेकर जिला युवा कांग्रेस कमेटी गुमला ने शुक्रवार को करौंदी स्थित बिजली विभाग का घेराव किया. कमेटी के जिलाध्यक्ष राजनील तिग्गा के नेतृत्व में बिजली विभाग का घेराव करने पहुंचे कांग्रेसियों ने सबसे पहले विभाग के मुख्य प्रवेश द्वार को पूरी तरह से अवरुद्ध […]

गुमला : गुमला जिला में नियमित बिजली आपूर्ति की मांग को लेकर जिला युवा कांग्रेस कमेटी गुमला ने शुक्रवार को करौंदी स्थित बिजली विभाग का घेराव किया. कमेटी के जिलाध्यक्ष राजनील तिग्गा के नेतृत्व में बिजली विभाग का घेराव करने पहुंचे कांग्रेसियों ने सबसे पहले विभाग के मुख्य प्रवेश द्वार को पूरी तरह से अवरुद्ध कर दिया.

कांग्रेसियों ने बिजली विभाग व भाजपा सरकार के खिलाफ जम कर नारेबाजी की और द्वार के समीप ही सभा की. सभा में राजनील तिग्गा ने कहा कि भाजपा सरकार नाम बड़े और दर्शन छोटे वाली कहावत चरितार्थ कर रही है. राज्य के मुख्यमंत्री कहते हैं कि राज्य में 24 घंटे में 18 घंटे बिजली आपूर्ति की जा रही है, जबकि जमीनी हकीकत कुछ और ही है. ग्रामीण क्षेत्रों में मुश्किल से दो घंटे और शहरी क्षेत्र में छह से सात घंटे ही बिजली आपूर्ति हो रही है.
गुमला जिला इसका उदाहरण है. लोड शेडिंग के नाम पर हमेशा बिजली काट दी जाती है. गांवों में ट्रांसफारमर जला हुआ है. जर्जर बिजली के तार कई जगहों पर लटक रहे हैं, परंतु इसे देखने वाला कोई नहीं है. छोटे-छोटे व्यवसायी जो लोन लेकर किसी प्रकार अपना व्यवसाय चला रहे हैं, वैसे व्यवसायियों को बिजली नहीं रहने से व्यवसाय में नुकसान हो रहा है. बिजली आधारित कई कामकाज ठप होते जा रहे हैं.
श्री तिग्गा ने कहा कि जनता को अब जागरूक होने की जरूरत है. आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को अधिक से अधिक मतों से विजयी बनाये. अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष राजीव रंजन महतो ने कहा कि रघुवर सरकार ने बड़े-बड़े वादे किये थे, परंतु वह अपने वादों को पूरा करने में नाकाम साबित हो रही है.
जिले में बिजली की लचर व्यवस्था के कारण लोगों का व्यवसाय, रोजगार प्रभावित हो रहा है. अनियमित बिजली आपूर्ति के कारण ही सदर अस्पताल गुमला में तीन मासूम बच्चों की मौत हो गयी. इसका जिम्मेवार कौन है? जनता कांग्रेस का साथ दे. कांग्रेस ऐसी सरकार को उखाड़ फेकेगी.
सभा के बाद कांग्रेसियों ने विभाग के कार्यपालक अभियंता को पांच सूत्री मांग पत्र सौंपा. मांग जल्द पूरी नहीं होने पर चरणबद्ध आंदोलन की चेतावनी दी है. इस अवसर पर माणिकचंद साहू, रामनिवासी प्रसाद, अकील रहमान, शाहजहां अंसारी, दीपक कुमार, मंसूब अंसारी, मोहम्मद कासिम, मोहम्मद सारिक, मोहम्मद सदाब, रोहित उरांव, जय सिंह, ब्रजकिशोर सिंह, मोहम्मद पप्पू, मोहम्मद असफाक, मोहम्मद जलील, मोहम्मद शमीम खान, मोहम्मद जावेद, मोहम्मद आरिफ, मोहम्मद एहसान, राजदीप कुमार, विनोद यादव, मोहम्मद इमरोज, मोहम्मद तजमल, सीता देवी, सलोनी कुजूर, रजनी पूर्ति, खुशमारेन कुजूर, स्वाती बाड़ा व रफी अली सहित अन्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें