33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जनता की शिकायत पर थानेदार करें कार्रवाई

गुमला : गुमला के एसडीपीओ नागेश्वर प्रसाद सिंह ने गुमला अनुमंडल के अंतर्गत पड़ने वाले सात थाना के थानेदारों के साथ कार्यालय में बैठक की. बैठक में दर्ज कांड, अपराधियों की धर-पकड़, अपराध की रोकथाम के लिए किये गये कार्य, विधि व्यवस्था, वारंटियों की गिरफ्तारी सहित अपराध से जुड़े अन्य कार्यों की समीक्षा की. एसडीपीओ […]

गुमला : गुमला के एसडीपीओ नागेश्वर प्रसाद सिंह ने गुमला अनुमंडल के अंतर्गत पड़ने वाले सात थाना के थानेदारों के साथ कार्यालय में बैठक की. बैठक में दर्ज कांड, अपराधियों की धर-पकड़, अपराध की रोकथाम के लिए किये गये कार्य, विधि व्यवस्था, वारंटियों की गिरफ्तारी सहित अपराध से जुड़े अन्य कार्यों की समीक्षा की.

एसडीपीओ ने बैठक के शुरू में लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न होने पर सभी थानेदारों को बधाई दी. इसके बाद उन्होंने थानावार आपराधिक घटनाओं की समीक्षा की. बेहतर काम करने वाले थानेदारों की प्रशंसा की, लेकिन जो थानेदार अपराध नियंत्रण में पीछे चल रहे हैं, उन्हें सूचना तंत्र मजबूत करते हुए काम करने की नसीहत दी. एसडीपीओ ने कहा कि जनता को पुलिस पर विश्वास है, इसलिए जब कुछ घटना होती है या कोई मुश्किल में फंसता है, तो वे पहले पुलिस के पास आता है.

सभी थानेदार जनता की शिकायत पर कार्रवाई करें. मामला गंभीर हो, तो जांच करें. किसी भी स्थिति में गलत करने वाले पुलिस के चंगुल से बचने नहीं चाहिए. जो अपराधी किस्म के लोग हैं, उनकी पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई करें. कुछ अपराधी किस्म के लोग जेल से निकलते हैं. इसके बाद कुछ सुधर जाते हैं, तो कुछ पुन: क्राइम करते हैं, इसलिए थाना से निकलने वाले अपराधियों पर भी नजर रखें.

एसडीपीओ ने कहा कि मानव तस्करी, छेड़खानी जैसी घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस विशेष अभियान चलाये. साथ ही जहां अंधविश्वास का मामला आता है, वहां पुलिस कार्रवाई करते हुए लोगों को जागरूक भी करने का प्रयास करे. बैठक में गुमला, घाघरा, बिशुनपुर, भरनो, सिसई, पुसो व करंज के थाना प्रभारी मौजूद थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें