28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आंगनबाड़ी सेविका क्षेत्र में रह कर कार्य करें : बीडीओ

चैनपुर : प्रखंड कार्यालय सभागार में बीडीओ शिशिर कुमार सिंह की अध्यक्षता में आंगनबाड़ी सेविका व बीएलओ की बैठक हुई. बैठक में बीडीओ ने कहा कि प्रखंड की बामदा पंचायत के चांदगो की आंगनबाड़ी सेविका राधा देवी अपने कर्तव्य से हमेशा गायब रहती है. वह चैनपुर में रह कर सेंटर का संचालन कर रही है. […]

चैनपुर : प्रखंड कार्यालय सभागार में बीडीओ शिशिर कुमार सिंह की अध्यक्षता में आंगनबाड़ी सेविका व बीएलओ की बैठक हुई. बैठक में बीडीओ ने कहा कि प्रखंड की बामदा पंचायत के चांदगो की आंगनबाड़ी सेविका राधा देवी अपने कर्तव्य से हमेशा गायब रहती है. वह चैनपुर में रह कर सेंटर का संचालन कर रही है. कभी-कभार ही अपने केंद्र चैनपुर से आना-जाना करती है.

उन्हें हिदायत दी गयी कि चांदगो में ही रह कर कार्य का संपादित करें, अन्यथा सेवा समाप्त करने की कार्यवाही की जायेगी. वहीं उपस्थित सभी बीएलओं को निर्देश दिया गया कि जितने भी इस वर्ष 2019 में 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे हैं, उनका नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए प्रपत्र छह भरवाएं. नियमित रूप से अलबर्ट एक्का कॉलेज, बारवे उवि, संत अन्ना बालिका उवि व पारिस चर्च में प्रपत्र छह उपलब्ध कराया जाये और भर कर वापस मंगवायें.
बीडीओ ने कहा कि सभी आंगनबाड़ी सेविकाएं क्षेत्र में रह कर कार्य करें. नियमित रूप से केंद्र का संचालन करें. ग्रोथ चार्ट बनायें. कुपोषित बच्चों को अंकित कर उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजें. बीडीओ सीएम कन्यादान योजना, धातृ माताओं का उचित ध्यान सहित कई बिंदुओं पर विस्तार पूर्वक जानकारी दी. मौके पर प्रमोद कुमार, संजय सुरीन, ममता देवी, सहित सभी बीएलओ व आंगनबाड़ी सेविकाएं मौजूद थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें