38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पारस डैम में डूबने से छात्र की मौत

भरनो(गुमला) : भरनो प्रखंड के पारस डैम में नहाने के क्रम में डूबने से छात्र आर्यन एक्का (16) की मौत हो गयी. वह सिमडेगा जिला का रहने वाला था और इटकी मिशन स्कूल से इस बार मैट्रिक की परीक्षा में शामिल हुआ था. परीक्षा के बाद अपने मामा के घर कर्रा में रह रहा था. […]

भरनो(गुमला) : भरनो प्रखंड के पारस डैम में नहाने के क्रम में डूबने से छात्र आर्यन एक्का (16) की मौत हो गयी. वह सिमडेगा जिला का रहने वाला था और इटकी मिशन स्कूल से इस बार मैट्रिक की परीक्षा में शामिल हुआ था. परीक्षा के बाद अपने मामा के घर कर्रा में रह रहा था. सोमवार को अपने दोस्त रमेश उरांव के घर असरो गांव आया था. आर्यन एक्का पारस डैम अपने दोस्त रमेश उरांव, उमेश उरांव, सतनाम उरांव व सुकरा उरांव के साथ नहाने आया था. नहाने के क्रम में डूब गया. उसे तैरना नहीं आता था.

दोस्तों ने खोजबीन की, लेकिन पता नहीं चला, तो इसकी सूचना परिजनों व ग्रामीणों को दी गयी. सूचना मिलने के बाद भरनो व बेड़ो की पुलिस दलबल के साथ पहुंची. मशक्कत के बाद एनडीआरएफ की 16 सदस्यीय टीम ने मंगलवार को ढाई घंटे में शव को डैम से खोज निकाला.
जानकारी के अनुसार, मृतक के माता-पिता दिल्ली में जॉब करते हैं और वहीं रहते हैं. इधर, मंगलवार की सुबह तक शव नहीं मिलने के बाद पुलिस ने गोताखोर की टीम को बुलाया. छात्र के डूबने की सूचना पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ भी जुट गयी थी. दिन के 11:30 बजे रांची एनडीआरएफ टीम युवक का शव निकालने पहुंची. टीम में 16 सदस्य थे. ग्रुप लीडर कलामउद्दीन अंसारी ने कहा कि हमारी टीम शव को निकालने में सफल रही है. इससे पूर्व भी धुर्वा डैम से शव निकाले हैं. गोताखोर की टीम ने लगभग दो बजे आर्यन का शव पारस डैम से खोज निकाला.
मृतक आर्यन एक्का के मामा प्रमोद गाड़ी ने बताया कि आर्यन के पिता सीप्रियन एक्का व माता ललिता एक्का सिमडेगा के रहने वाले हैं. वर्षों से दिल्ली में रहते हैं. आर्यन भी दिल्ली में रहता था. वह 15 मई को कर्रा शादी में आया था. आर्यन रविवार को दोस्तों से मिलने कर्रा से असरो गांव आया था. डैम में डूबने से उसकी मौत की सूचना मिली. माता-पिता को सूचित किया गया है. वे दिल्ली से निकले हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें