29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सरना धर्म कोड लागू कराया जायेगा : अशोक कुमार भगत

भरनो(गुमला) : झारखंड पार्टी के प्रधान महासचिव अशोक कुमार भगत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि झापा आंदोलनकारी पार्टी है. झापा शुरू से ही राज्य की जनता के हक व अधिकार के लिए लड़ती आयी है. झापा ने लोकसभा चुनाव में लोहरदगा सीट से तेज तर्रार व जनता के चहेते नेता देवकुमार धान को […]

भरनो(गुमला) : झारखंड पार्टी के प्रधान महासचिव अशोक कुमार भगत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि झापा आंदोलनकारी पार्टी है. झापा शुरू से ही राज्य की जनता के हक व अधिकार के लिए लड़ती आयी है. झापा ने लोकसभा चुनाव में लोहरदगा सीट से तेज तर्रार व जनता के चहेते नेता देवकुमार धान को मैदान में उतारा है. जनसमर्थन मिल रहा है. श्री भगत ने कहा है कि झापा ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है, जिसमें जनता से जुड़े मुद्दों को प्राथमिकता दी गयी है. जल, जंगल व जमीन की रक्षा करना झारखंड की परंपरा रही है.

इसलिए जो भी हमारी संस्कृति, अस्मिता एवं स्वाभिमान से खिलवाड़ करेगा, उसे जनता की अदालत में सबक सिखाया जायेगा. झापा का चुनाव लड़ने का मकसद है कि पांचवीं अनुसूची, पेशा कानून, आदिवासियों के हित के अनुकूल वन अधिकार नियम बनाना व लागू करना है. झारखंड राज्य की स्थानीय नियोजन नीति सरकार बनने के छह महीनों के अंदर लागू करायेंगे. सरना धर्म कोड को भारत सरकार द्वारा लागू कराया जायेगा. पलायन व विस्थापन को रोकने का कार्य किया जायेगा.
इसके लिए स्थानीय स्तर पर स्वरोजगार को बढ़ावा दिया जायेगा. शिक्षा हब के रूप में लोहरदगा संसदीय क्षेत्र को विकसित करने के लिए सरकार पर दबाव बनाया जायेगा. रोजगार के अवसर को बढ़ावा दिया जायेगा, ताकि बेरोजगारी को जड़ से खत्म किया जा सके. दो वर्षों के अंदर पूरे लोकसभा क्षेत्र की सड़कों को चलने लायक बनाया जायेगा.
प्रत्येक गांव में बिजली पहुंचाने का काम किया जायेगा. चुनाव जीतते ही चार दिनों के अंदर खराब ट्रांसफाॅरमरों को ठीक करा कर निर्बाध बिजली आपूर्ति करायी जायेगी. गांव हो या शहर हर जगह पीने के पानी की समुचित व्यवस्था करायी जायेगी. खेल को बढ़ावा दिया जायेगा, जिससे हमारे क्षेत्र के खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा. श्री भगत ने कहा कि सरना कोड महत्वपूर्ण है, लेकिन कांग्रेस इस मुद्दे पर चुप है. इसका क्या अर्थ निकाला जाये. जनता इसका जवाब देगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें