36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मतदान का प्रतिशत बढ़ाने की मुहिम तेज

गुमला : वोट करें, देश गढ़ें अभियान के तहत मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता लाने और इस बार के लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप कोषांग गुमला जिले में एड़ी-चोटी का जोर लगाये हुए है. स्वीप कोषांग की ओर से जिले भर में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है. […]

गुमला : वोट करें, देश गढ़ें अभियान के तहत मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता लाने और इस बार के लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप कोषांग गुमला जिले में एड़ी-चोटी का जोर लगाये हुए है. स्वीप कोषांग की ओर से जिले भर में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है.

मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता लाने के लिए जहां स्कूली विद्यार्थियों, आंगनबाड़ी सेविकाओं, स्वास्थ्य कर्मियों व दिव्यांग मतदाताओं द्वारा जागरूकता रैली, स्थानीय कलाकारों द्वारा नुक्कड़ नाटक आदि किया जा रहा है, वहीं एलइडी वाहन, इवीएम वीवीपैट का प्रदर्शन, मतदाता शपथ ग्रहण, मतदाता हस्ताक्षर अभियान व मतदाता जागरूकता संबंधित स्टीकर चिपकाने काम चल रहा है. इसके अलावा स्वीप आइकॉन द्वारा रोड जैसे कार्यक्रम किये जा रहे हैं.
स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह जिला जनसंपर्क पदाधिकारी पंचानन उरांव ने बताया कि चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है. इस महापर्व में शत प्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने का प्रयास है. चुनाव में मत केवल मतदान करने के लिए नहीं होता है, बल्कि मतदान हमारी भारतीयता की पहचान है. लोहरदगा संसदीय सीट के लिए 29 अप्रैल को मतदान की तिथि निर्धारित है.
उक्त तिथि को सभी मतदाता अपने-अपने घरों से निकले और अपने संबंधित मतदान केंद्र पर जाकर मतदान अवश्य रूप से करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें