27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भू-माफियाओं को ग्रामीणों ने खदेड़ा

चैनपुर : प्रखंड के बेंदोरा किरतोटोली गांव के ग्रामीणों ने मंगलवार को भू-माफियाओं को खदेड़ दिया. घटना मंगलवार की दोपहर की है. बताया गया कि बेंदोरा किरतोटोली निवासी संतोष उरांव की जमीन को बेंदोरा गांव निवासी विष्णु खेरवार पैसे का प्रलोभन देकर फर्जी तरीके से एग्रीमेंट करा लिया था. उक्त जमीन को विष्णु खेरवार एक […]

चैनपुर : प्रखंड के बेंदोरा किरतोटोली गांव के ग्रामीणों ने मंगलवार को भू-माफियाओं को खदेड़ दिया. घटना मंगलवार की दोपहर की है. बताया गया कि बेंदोरा किरतोटोली निवासी संतोष उरांव की जमीन को बेंदोरा गांव निवासी विष्णु खेरवार पैसे का प्रलोभन देकर फर्जी तरीके से एग्रीमेंट करा लिया था.

उक्त जमीन को विष्णु खेरवार एक समुदाय के तथाकथित भू-माफियाओं को बेच कर उक्त जमीन पर कब्जा करना चाह रहा था, जबकि उक्त जमीन भूदान की है. इधर, जमीन पर भू-माफियाओं के कुछ लोगों द्वारा कब्जा करने की सूचना के बाद बड़ी संख्या में लोग जुट गये और भू-माफियाओं को खदेड़ दिया. इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जमीन में हो रहे बाउंड्री वाल को गिरा दिया.
बेंदोरा गांव के विष्णु खेरवार को खरीखोटी सुनायी. विष्णु खेरवार को चेतावनी दी कि दोबारा इस प्रकार गांव वालों की जमीन में धोखाधड़ी करने पर सामाजिक दंड दिया जायेगा. इसके बाद ग्रामीणों ने किरतोटोली में बैठक कर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि गांव की जमीन को बाहर के लोगों को नहीं बेचना है और न ही बाहरी लोगों को बसने देना है. भू-माफियाओं द्वारा बहला फुसला कर लोगों को बरगलाया गया, तो सामूहिक रूप से उन्हें खदेड़ कर भगाया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें