24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हत्याकांड का खुलासा चार आरोपी गिरफ्तार

सिसई(गुमला) : सिसई प्रखंड के लकेया गांव में 16 अप्रैल को सोमरा उरांव की बेरहमी से हत्या कर दी गयी थी. सिसई पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए हत्याकांड में शामिल चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें एक नाबालिग है, जो वर्ग नौवीं का छात्र है. वहीं अन्य आरोपियों में नवीन पाल […]

सिसई(गुमला) : सिसई प्रखंड के लकेया गांव में 16 अप्रैल को सोमरा उरांव की बेरहमी से हत्या कर दी गयी थी. सिसई पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए हत्याकांड में शामिल चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें एक नाबालिग है, जो वर्ग नौवीं का छात्र है. वहीं अन्य आरोपियों में नवीन पाल उरांव, आदित्यपाल उरांव व करमा उरांव शामिल हैं, जिन्हें मंगलवार को जेल भेज दिया गया है.

इस आशय की जानकारी एसडीपीओ दीपक कुमार ने मंगलवार को सिसई थाना परिसर में प्रेसवार्ता में दी. उन्होंने बताया कि लकेया गांव में सोमरा उरांव की हत्या आपसी रंजिश व डायन-बिसाही के शक में की गयी थी. 16 अप्रैल को सोमरा उरांव का सिर काट कर निर्मम हत्या कर दी गयी थी. हत्या के बाद डुमरटोली के सरमली पतरा के समीप नदी किनारे उसके शव को फेंक दिया गया था. वहीं आधा किमी दूर सिर को छिपा दिया गया था.
मामले के खुलासा के लिए एसपी ने बसिया पुलिस निरीक्षक बैजु उरांव के नेतृत्व में टीम का गठन किया था. टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी व जवानों ने साक्ष्य जुटाने क बाद सोमरा उरांव की हत्या में शामिल पांच अभियुक्तों में से चार को सोमवार की शाम को गिरफ्तार कर लिया गया. एक अभियुक्त अभी भी फरार है. एसडीपीओ ने बताया कि एक वर्ष पूर्व नवीन पाल उरांव के पिता का निधन हो गया था. इस कारण वे लोग सोमरा उरांव पर डायन-बिसाही करने का शक करते थे.
16 अप्रैल की रात सभी साथ में हड़िया पी और मौका देख सोमरा उरांव की हत्या कर दी. सभी आरोपियों ने हत्याकांड में शामिल होने की बात स्वीकर कर ली है. छापामारी टीम में पुलिस निरीक्षक बैजु उरांव, पुअनि उपेंद्र राय, जवाहर लाल सिंह, एएसआइ राजेश्वर प्रसाद यादव, मुलिंद्र नायक व पुलिस के जवान शामिल थे. एसडीपीओ ने कहा कि सभी जवानों व पदाधिकारियों को पुरस्कृत किया जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें