34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो गांवों में उत्पन्न तनाव को दूर करने की हो रही पहल

बाइक में टेंपो सटने से उत्पन्न हुआ विवाद गुमला : गुमला सदर थाना के बरगांव व अंबवा गांव के बीच मामूली बात को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया है. विवाद को दूर करने के लिए गुमला पुलिस ने पहल शुरू कर दी है. मंगलवार को दोनों गांवों के लोगों को बैठक में बुला कर मामले […]

बाइक में टेंपो सटने से उत्पन्न हुआ विवाद

गुमला : गुमला सदर थाना के बरगांव व अंबवा गांव के बीच मामूली बात को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया है. विवाद को दूर करने के लिए गुमला पुलिस ने पहल शुरू कर दी है. मंगलवार को दोनों गांवों के लोगों को बैठक में बुला कर मामले को सलटाने का प्रयास किया गया.

टेंपो चालक द्वारा बाइक में टेंपो सटा देने के बाद विवाद उत्पन्न हो गया है, जिसे कुछ लोग धार्मिक रूप देने में लगे हुए थे. बताया जा रहा है कि बाइक से टेंपो सटने के बाद बाइक सवार प्रमोद ने टेंपो चालक की पिटाई कर दी. टेंपो चालक द्वारा अंबवा गांव पहुंच कर मामले की जानकारी अपने साथियों को दी गयी.

इसके बाद सोमवार की सुबह एक वाहन में सवार होकर दर्जनों लोग बरगांव पहुंचे और कुछ युवकों के साथ मारपीट की. इसके बाद दोनों गांव के लोगों के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी थी. पुलिस को सूचना मिलने पर गांव जाकर शांति व्यवस्था बहाल करने का प्रयास किया गया. उक्त मामले को लेकर मंगलवार को केसीपारा के समीप बैठक हुई. ग्रामीणों के अनुसार, जिन युवकों के साथ मारपीट की गयी थी. अंबवा के लोग उन युवकों को बैठक में नहीं ला रहे हैं, जिसके कारण मामला लंबित पड़ गया है.

उक्त मामले के निबटारे के लिए लिए 14 मार्च को पुन: बैठक कर मामले को सलटाने की बात कही गयी है. बैठक में इस संबंध में थानेदार शंकर ठाकुर से पूछने पर कहा कि झगड़े को लेकर कुछ लोग थाना आये थे, लेकिन कोई आवेदन नहीं दिया है. विवाद की सूचना मिलने पर पुलिस ने जाकर जांच की, लेकिन कोई चोटिल भी नहीं पाये गये. वहीं अभी तक किसी प्रकार की मारपीट का आवेदन नहीं पड़ा है. ऐसे में मैंने दोनों गांव के लोगों को लोकसभा चुनाव के कारण अधिसूचना जारी होने की बात कही है. उन्होंने कहा कि मंगलवार की बैठक में मामले को सलटा दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें