24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सफलता ; मुक्त करायी गयी नौ नाबालिग लड़कियां, कोई दिल्ली से भागी, तो कोई बिकने से बच गयी

गुमला : मानव तस्करों की चंगुल से मुक्त नौ नाबालिग लड़कियों को मंगलवार को रांची से गुमला लाया गया. सभी को सीडब्ल्यूसी में प्रस्तुत किया गया, जहां सभी लड़कियों की काउंसिलिंग हुई. सभी लड़कियां गुमला, घाघरा, चैनपुर व रायडीह की रहने वाली है. ये लोग मानव तस्करों के बहकावे में आकर फंसी थी. इसमें पांच […]

गुमला : मानव तस्करों की चंगुल से मुक्त नौ नाबालिग लड़कियों को मंगलवार को रांची से गुमला लाया गया. सभी को सीडब्ल्यूसी में प्रस्तुत किया गया, जहां सभी लड़कियों की काउंसिलिंग हुई. सभी लड़कियां गुमला, घाघरा, चैनपुर व रायडीह की रहने वाली है. ये लोग मानव तस्करों के बहकावे में आकर फंसी थी. इसमें पांच लड़कियों को तस्करों ने दिल्ली में बेच दिया था.

ये लड़कियां किसी प्रकार दिल्ली से भागी और पुलिस के सहयोग से रांची के बाद गुमला पहुंची. वहीं चार ऐसी लड़कियां हैं, जो मानव तस्करों की चंगुल में फंस कर दिल्ली जा रही थी, लेकिन रेलवे पुलिस व चाइल्ड लाइन के सहयोग से इन लड़कियों को दिल्ली में बिकने से बचाया गया. इन लड़कियों को भी रांची से गुमला लाया गया. सभी लड़कियों को अभी सीडब्ल्यूसी के संरक्षण में रखा गया है.
चेयरमैन शंभु सिंह ने कहा कि लड़कियों से पूछताछ के बाद उन्हें उनके परिजनों को सौंपा जायेगा. वहीं जो लड़कियां पढ़ना चाहती हैं, उन्हें कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका स्कूल में नामांकन कराया जायेगा. वहीं लड़कियों से पूछताछ में पता चला है कि कुछ मामलों में उसके परिजन भी दोषी हैं, जो तस्करों के साथ बेटी को दिल्ली भेजा है. वहीं कुछ लड़कियां घर की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण दिल्ली चली गयी थी. लेकिन दिल्ली से जो भी लड़की मुक्त होकर लौटी हैं, ये लोग अब दिल्ली जाने को तैयार नहीं हैं. सभी लोगों ने कहा कि हमलोग अपने गांव में ही सकुशल हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें