36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुर्घटनाओं को रोकने के लिए उठाये जायेंगे ठोस कदम

क्षमता से अधिक पैसेंजर बैठाने वाले वाहन चालकों का लाइसेंस होगा रद्द नो इंट्री खुलने पर गुमला-जशपुर रोड के वाहन एक घंटे के अंतराल पर छोड़ने का निर्देश गुमला : जिला सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक गुरुवार को जिले के उपायुक्त शशि रंजन की अध्यक्षता में हुई. बैठक में उपायुक्त ने सड़क सुरक्षा को […]

क्षमता से अधिक पैसेंजर बैठाने वाले वाहन चालकों का लाइसेंस होगा रद्द

नो इंट्री खुलने पर गुमला-जशपुर रोड के वाहन एक घंटे के अंतराल पर छोड़ने का निर्देश
गुमला : जिला सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक गुरुवार को जिले के उपायुक्त शशि रंजन की अध्यक्षता में हुई. बैठक में उपायुक्त ने सड़क सुरक्षा को लेकर कार्यकारी विभाग पथ निर्माण विभाग, पुलिस विभाग, परिवहन कार्यालय, स्वास्थ्य विभाग, स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग, नगरपालिका, उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग व जनसंपर्क विभाग के कार्यों की समीक्षा की. समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने जनवरी व फरवरी माह में जिले के विभिन्न स्थानों पर हुए सड़क दुर्घटनाओं पर चिंता प्रकट करते हुए सड़क दुर्घटनाओं को रोकने की दिशा में ठोस कदम उठाने का निर्देश दिया.
उपायुक्त ने कहा कि जिले के घाघरा, गुमला, भरनो, सिसई व रायडीह प्रखंड में सड़क दुर्घटनाएं अधिक हो रही है. पुलिस विभाग को दुर्घटनाओं को रोकने के लिए काम ठीक से करने का निर्देश देते हुए कहा कि सप्ताह में दो बार वाहन जांच अभियान चलायें.
पैसेंजर पिकअप पर क्षमता से अधिक व छत पर पैसेंजर बैठाने वाले चालकों का लाइसेंस रद्द करते हुए वाहन जब्ती जैसी कार्रवाई करें. जिले के कई मुख्य मार्गों के बीच में गड्ढा होने के मामले में पथ निर्माण विभाग, राष्ट्रीय व राजकीय पथ निर्माण विभाग को काम में सुधार लाने व गड्ढों को शीघ्र भरवाने का निर्देश दिया.
कहा कि जिले के सभी मुख्य मार्ग के तीखी मोड़ पर गति नियंत्रक अवरोधक व गति सीमा साइनेज लगायें. उन्होंने उत्पाद व मद्य निषेध विभाग को सड़क किनारे के होटलों, ढाबा व देशी नशीली पेय पदार्थों की बिक्री पर रोक लगाने के लिए छापेमारी अभियान चलाने को कहा. शिक्षा विभाग स्कूलों में सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम के तहत सप्ताह में एक घंटी सड़क सुरक्षा से संबंधित जानकारी देने को कहा. नगर पालिका विभाग को निर्देश दिया कि वाहनों की पार्किंग के लिए उपयुक्त व्यवस्था की जाये, जिससे गुमला में जाम से निजात पाया जा सके.
नो इंट्री खुलने के समय गुमला-जशपुर रोड के दोनों तरफ से एक घंटे अंतराल पर बड़े चार पहिया मालवाहक वाहनों को छोड़ने का निर्देश दिया. बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी जे रजा, पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता विनोद कच्छप, कार्यपालक दंडाधिकारी संतोष प्रजापति, सड़क सुरक्षा के आइटी मैनेजर गौतम कुमार, पीआइयू सदस्य रवि कुमार व मंटू रवानी समेत संबंधित विभाग के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें