36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुमला : दुष्कर्म व हत्या के आरोपी को फांसी की सजा

गुमला : व्यवहार न्यायालय, गुमला के एडीजे-वन लोलार्क दुबे की अदालत ने गुरुवार को तीन साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में सुनवाई के बाद आरोपी सिसई के पुसो थाना निवासी बंधन उरांव (20) को फांसी की सजा सुनायी है. आरोपी पर 20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया […]

गुमला : व्यवहार न्यायालय, गुमला के एडीजे-वन लोलार्क दुबे की अदालत ने गुरुवार को तीन साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में सुनवाई के बाद आरोपी सिसई के पुसो थाना निवासी बंधन उरांव (20) को फांसी की सजा सुनायी है. आरोपी पर 20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. कोर्ट ने तीन माह के अंदर सजा सुनायी है. गुमला जिले के इतिहास में यह पहला केस है, जब कोर्ट ने इतनी जल्दी मामले में सुनवाई करते हुए फैसला सुनाया है.
बच्ची से रेप के बाद हत्या के हैवानियत का यह मामला गुमला जिला के पुसो थाना अंतर्गत एक गांव का है. घटना 23 सितंबर 2018 की है. पीड़िता के पिता ने 24 सितंबर को थाने में आरोपी बंधन के खिलाफ केस दर्ज किया था. पुलिस ने इस मामले में 26 नवंबर 2018 को चार्जशीट फाइल की थी.
आरोपी बंधन रिश्ते में मृतका का मौसेरा भाई था. बंधन ने घटना से एक सप्ताह पहले अपनी पत्नी से मारपीट कर मायके भगा दिया था. इसके बाद उसने हैवानियत का काम किया था. इस मामले में सरकारी पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक चंपा कुमारी और बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता राघव सिंह ने पैरवी की.
अधिवक्ता ने कहा कि फांसी की सजा रोकने के लिए अब हाईकोर्ट जायेंगे.बच्चों से संग रही मासूम को फुसलाकर ले गया था आरोपी : घटना के दिन 23 सितंबर 2018 को पीड़िता अपने घर के बाहर कुछ बच्चों के साथ खेल रही थी. तभी आरोपी मासूम बच्ची को अपने घर के अंदर ले गया. इसके बाद आरोपी बंधन ने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया.जब बच्ची चिल्लाने लगी. तब आरोपी ने क्रूरता पूर्वक बच्ची का गला मरोड़ दिया था. इससे बच्ची की मौत हो गयी थी. इधर, बच्ची को लापता देख परिजनों ने खोजबीन की. तभी गांव में किसी ने बताया कि बंधन उरांव उस बच्ची को खेला रहा है.
कुछ देर के बाद बंधन उरांव पीड़िता का घर भागते हुए पहुंचा और कहने लगा कि आपकी बेटी का शरीर ठंडा हो गया है. वह कुछ बोल नहीं रही है. इसके बाद परिजन बंधन के घर पहुंचे. वहां देखा कि बच्ची बंधन के घर की चौकी में मृत पड़ी है.
इसके बाद आरोपी बंधन वहां से भाग गया था. हालांकि घटना की सूचना के बाद चौकीदार व ग्रामीण जमा हो गये थे. उन लोगों ने आरोपी को पकड़ने का प्रयास भी किया था. देर रात को पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद मृतका के पिता ने 24 सितंबर को आरोपी बंधन उरांव के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें