Advertisement

gumla

  • Feb 12 2019 6:09AM

विद्युत तार की चपेट में आने से दो पशु मरे, विरोध में एक घंटे जाम

पालकोट : प्रखंड के डिकिरमा पंचायत के डीपाटोली गांव निवासी झरियो देवी व डोलो देवी का दो मवेशी की मौत 11 हजार विद्युत तार टूटने से हो गयी. ग्रामीणों ने बताया कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण ऐसी घटना घटी है. घटना रविवार शाम की है. बगल में जंगल है. जिस कारण तार टूटने की जानकारी किसी को नहीं हुई. 
 
 सोमवार को ग्रामीणों ने देखा तो विभाग के कर्मी केदार प्रसाद को फोन पर इसकी जानकारी दी. केदार प्रसाद ने लाइन मैन धनिया उरांव को भेज कर लाइन को कटवा दिया. जब दोपहर बाद तक बिजली विभाग के लोग घटनास्थल नहीं पहुंचे, तो ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर दो बजे सड़क जाम कर दिया. जाम लगभग एक घंटे रहा. सूचना मिलने पर थाना के एसआइ सुनील सिंह, धर्मेद्र सिंह व इमानुएल कोंगाड़ी घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने ग्रामीणों को काफी समझाने का प्रयास किया.
 
लेकिन ग्रामीण बिजली विभाग के पदाधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़े रहे. फिर तीनों पुलिस पदाधिकारियों ने कहा कि जिनका मवेशी मरा है. वे थाना आकर लिखित शिकायत दे. विभाग के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी. साथ ही जो भी प्रशासन की ओर से मुआवजा मिलना होगा,वह भी मिलेगा. इसके बाद जाम समाप्त हुआ.
 

Advertisement

Comments

Advertisement