31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिशुनपुर : सरकार से गुहार लगाते थक ग्रामीणों ने श्रमदान से बनायी सड़क

बिशुनपुर : बिशुनपुर प्रखंड के बाहर सेरका गांव जाने के लिए ग्रामीणों ने सरकारी बांट जोहते-जोहते थक-हार कर रविवार को श्रमदान कर 700 फीट सड़क का निर्माण कर दिया. ग्रामीणों ने सड़क बनाने के लिए प्रशासन से गुहार लगायी थी. लेकिन प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया. अंत में ग्रामीण खुद एकजुट हुए और कुदाल […]

बिशुनपुर : बिशुनपुर प्रखंड के बाहर सेरका गांव जाने के लिए ग्रामीणों ने सरकारी बांट जोहते-जोहते थक-हार कर रविवार को श्रमदान कर 700 फीट सड़क का निर्माण कर दिया. ग्रामीणों ने सड़क बनाने के लिए प्रशासन से गुहार लगायी थी. लेकिन प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया. अंत में ग्रामीण खुद एकजुट हुए और कुदाल उठा कर श्रमदान से सड़क बना डाला. गांव के पुनई भगत ने बताया कि श्रमदान से जिस सड़क का निर्माण हुआ है.

उक्त सड़क को विगत कई वर्षों से किसानों ने खेत बना डाला था. परंतु नक्शे के अनुसार उक्त सड़क का जिक्र आज भी नक्शे में मौजूद है. जिसे लेकर गांव में बैठक कर बीडीओ से मिल कर मामले की जानकारी देते हुए नक्शा के हिसाब से ग्रामीण मिल-जुल कर सड़क निर्माण किये हैं. इससे पूर्व भी कई सीओ को मामले की जानकारी दी गयी और नक्शे में जिक्र सड़क का निर्माण कराने के लिए आवेदन दिया गया था. परंतु अधिकारी इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहे थे.

फिर गांव के लोग बीडीओ से मिले और सड़क निर्माण की बात कही. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने पर अंत में ग्रामीणों ने श्रमदान कर सड़क का निर्माण कर डाला. मौके पर किरणदेव भगत, सुखराम उरांव, रामजी ठाकुर, रतिया भगत, लिटुवा भगत, रामजी उरांव, मंजू भगत, पुनई उरांव, बिफैया उरांव, चवरा उरांव, बुरंगा उरांव, मेइजू उरांव, पुनित उरांव, बुधराम भगत, जीतवाहन लोहरा, लाल मोहन उरांव, गणेश नायक सहित बाहर सेरका के समस्त ग्रामीण मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें