33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जल सहिया पर पैसा मांगने का आरोप

खरौंधी : प्रखंड के मझिगांवा गांव में शौचालय निर्माण में शौचालय की राशि भुगतान करने के एवज में जलसहिया द्वारा प्रत्येक शौचालय पर चेक काटने के लिए 1500 रुपया मांगने का मामला प्रकाश में आया है. पैसा नहीं देने पर एक वर्ष से भुगतान लंबित है. शौचालय निर्माणकर्ता आशिक अंसारी ने गांव के जल सहिया […]

खरौंधी : प्रखंड के मझिगांवा गांव में शौचालय निर्माण में शौचालय की राशि भुगतान करने के एवज में जलसहिया द्वारा प्रत्येक शौचालय पर चेक काटने के लिए 1500 रुपया मांगने का मामला प्रकाश में आया है.
पैसा नहीं देने पर एक वर्ष से भुगतान लंबित है. शौचालय निर्माणकर्ता आशिक अंसारी ने गांव के जल सहिया द्वारा शौचालय का पैसा मांगने का आरोप लगाया है.
आशिक अंसारी ने बताया स्वच्छ भारत मिशन के तहत पंचायत मे शौचालय बन रहा है. हमें भी शौचालय बनाने के लिए मिला था. गांव के मजदूर के साथ 32 शौचालय में से हमलोग 23 शौचालय पूर्ण कर लिये.
जब पूर्ण शौचालय का पैसा मांगने जल सहिया के पास गये तो जल सहिया प्रमिला ठाकुर द्वारा प्रत्येक शौचालय पर 1500 रुपये का मांग किया गया. तब वे लाचार हो कर प्रत्येक शौचालय पर 500 रुपये के हिसाब से 16500 रुपये दे दिये. इसके बाद भी हम लोगों को दौड़ाते रही. जबकि हमलोग पिछले अप्रैल में ही शौचालय पूर्ण कर चुके हैं.
इसके लिए जब वे लोग मुखिया सुनीता देवी के पास गये, तो उन्होंने भी जल सहिया को बुलाकर पूर्ण शौचालय का 12000 रुपये के हिसाब से चेक के माध्यम से भुगतान करने को कही. लेकिन आजतक पूर्ण शौचालय का पैसा नहीं मिला. 17 जनवरी को गढ़वा उपायुक्त को आवेदन देकर राशि भुगतान कराने का मांग किया है.
शौचालय में काम करने वाले गांव के मजदुर इसराज अंसारी, साबरे अली, हैदर मियां, राजदीप सिंह, वीरेंद्र राम तथा अलताम अंसारी ने बताया कि एक साल से उनलोगों का मजदूरी बाकी है. मजदूरी नहीं मिलने से घर परिवार चलाना मुश्किल हो गया है.
इस संबंध में जल सहिया प्रमिला ठाकुर ने बताया हमारे ऊपर लगाया गया आरोप बेबुनियाद है.उन्होंने कहा कि जितने शौचालय पूर्ण हैं, उसका चेक के माध्यम से भुगतान किया जा चुका है. स्वच्छता समन्वयक राजेश पांडेय ने कहा कि शौचालय की जांच के लिए बीडीओ द्वारा निर्देश मिला है. जांचोपरांत राशि का भुगतान किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें