Advertisement

gumla

  • Jan 21 2019 12:31AM

गुमला : बड़ी गाड़ियों के कारण टूटी सड़क : एनपीसीसी

गुमला : बसिया प्रखंड के ममरला से बोंगालोया तक बनी 3.40 किमी सड़क बड़ी गाड़ियों के चलने से टूट गयी. भारी भरकम गाड़ी उक्त सड़क पर हर रोज दौड़ते रही. जिस कारण सड़क पांच साल चलने की जगह एक साल भी नहीं चली. 
 
उक्त बातें एनपीसीसी के अधिकारियों ने कही. अधिकारियों ने कहा कि सड़क टूट गयी है. यह बात सही है. लेकिन उस सड़क के टूटने के पीछे का कारण बहुत बड़ा है. 
 
उसका मुख्य कारण कोयल नदी से बालू उठा कर जो बड़ी गाड़ी बोंगालोया गांव से होकर गुजरती है उस गाड़ी के कारण नयी सड़क टूटते चली गयी और आज सड़क की स्थिति खराब है. ममरला व बोंगालोया सड़क बनाने के समय उसकी वीडियो रिकॉर्डिंग करायी गयी है. 2018 के फरवरी माह में ही सड़क बन गयी थी.
 
 इसके बाद जब सड़क खराब हुई तो एक बार उसका मेंटेनेंस कराया गया था. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनने वाली सड़कें नेशनल हाइवे की सड़कों की तुलना में कमजोर रहती है. जिस कारण यह सड़क भारी गाड़ियों का बोझ झेल नहीं पाती और टूटते चली जाती है. अधिकारी ने कहा है कि हालांकि यह सड़क अभी मरम्मत पीरियड में चल रहा है. 
 
यहां बता दें कि ममरला से बोंगालोया तक 3.40 किलोमीटर सड़क 85 लाख 30 हजार रुपये की लागत से बनी है. लेकिन यह सड़क बनने के बाद एक साल के अंदर टूट गयी है. प्रभात खबर में समाचार छपने के बाद एनपीसीसी के अधिकारी ने अखबार के प्रतिनिधि से फोन पर बात कर सड़क टूटने के कारण की पूरी जानकारी दी. साथ ही दोबारा उक्त सड़क को बनाने की बात कही है.
 

Advertisement

Comments

Advertisement