27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विद्यालय शिक्षा का मंदिर है : सुखेदव भगत

घाघरा : घाघरा प्रखंड मुख्यालय स्थित देवी मंडप रोड पर गोल्डेन वैली विद्यालय का उद्घाटन हुआ. मुख्य अतिथि लोहरदगा विधायक सुखदेव भगत व विशिष्ट अतिथि कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता शिवकुमार भगत ने सामूहिक रूप से दीप जला कर व फीता काट कर किया. विधायक ने कहा कि विद्यालय शिक्षा का मंदिर है. जहां माता सरस्वती […]

घाघरा : घाघरा प्रखंड मुख्यालय स्थित देवी मंडप रोड पर गोल्डेन वैली विद्यालय का उद्घाटन हुआ. मुख्य अतिथि लोहरदगा विधायक सुखदेव भगत व विशिष्ट अतिथि कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता शिवकुमार भगत ने सामूहिक रूप से दीप जला कर व फीता काट कर किया. विधायक ने कहा कि विद्यालय शिक्षा का मंदिर है. जहां माता सरस्वती का वास होता है. शिक्षक हर विद्यार्थी को शिक्षा रूपी मंदिर विद्यालय में अच्छी शिक्षा देते हुए उनके जीवन को उज्ज्वल बनाते हैं.
आज के युग में इंग्लिश सीखना अत्यधिक जरूरी है. इस विद्यालय का शुभारंभ होने से क्षेत्र के बच्चों को इंग्लिश मीडियम से अच्छी शिक्षा दी जायेगी. प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि विद्यालय के खुलने से क्षेत्र के विद्यार्थियों को गुमला, लोहरदगा में अच्छी शिक्षा प्राप्त करने के लिए जाना नहीं पड़ेगा.
गुणवतापूर्ण शिक्षा घाघरा में ही विद्यार्थियों को मिलेगा. इससे बड़ी खुशी की बात कुछ और नहीं हो सकती है. विद्यालय के चेयरमैन जितेंद्र सोनी ने कहा कि विद्यालय में प्री नर्सश्री से कक्षा आठ तक की पढ़ाई करायी जायेगी. जनजातिय बाहुल क्षेत्र में अच्छी शिक्षा की कमी थी.
यहां के बच्चे गुणवतापूर्ण शिक्षा के लिए गुमला-लोहरदगा प्रतिदिन आना-जाना करते थे. जिसे देखते हुए यहां पर विद्यालय खोला गया है. इस विद्यालय में गरीब तबके के बच्चों का नामांकन आसानी से होगा और वे गुणवतापूर्ण शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं. प्रशिक्षण प्राप्त शिक्षकों द्वारा विद्यार्थियों को पढ़ाया जायेगा.
मौके पर शिवकुमार साहू, कमलेश ठाकुर, रमेश सोनी, मनोज सिन्हा, मनोज साहू, हृदय सोनी, जयपाल साहू, सतीश प्रसाद, शंभु भगत, अमित सोनी, आशीष सोनी, रूपेश सिंह, विक्की साहू, दीपक गुप्ता, शेखर सुमन, विशाल मंडल सहित दर्जनों की संख्या में अभिभावक व ग्रामीण मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें