26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मिल रही मात्र 10 घंटे बिजली रजिस्टर में दिखा रहे हैं 20 घंटे

गुमला : गुमला जिले में बिजली सप्लाई में फर्जीवाड़ा हो रहा है. गुमला में मात्र 10-11 घंटे बिजली प्रति दिन मिल रही है, लेकिन बिजली विभाग के रजिस्टर में प्रति दिन 20-21 घंटे बिजली सप्लाई दिखायी जा रही है. यह आरोप चेंबर ऑफ कामर्स गुमला ने लगाया है. गुमला में बिजली सप्लाई चरमराने के बाद […]

गुमला : गुमला जिले में बिजली सप्लाई में फर्जीवाड़ा हो रहा है. गुमला में मात्र 10-11 घंटे बिजली प्रति दिन मिल रही है, लेकिन बिजली विभाग के रजिस्टर में प्रति दिन 20-21 घंटे बिजली सप्लाई दिखायी जा रही है.
यह आरोप चेंबर ऑफ कामर्स गुमला ने लगाया है. गुमला में बिजली सप्लाई चरमराने के बाद चेंबर का प्रतिनिधि मंडल सोमवार को जशपुर रोड स्थित पावर हाउस गया था. वहां बिजली सप्लाई केंद्र के रजिस्टर की जांच की, तो उसमें गड़बड़ी मिली है.
चेंबर के सचिव हिमांशु केसरी ने कहा कि शहर में कई दिनों से विद्युत आपूर्ति चरमरा गयी है. इस संबंध में चेंबर के प्रतिनिधि मंडल ने गत सप्ताह विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता हरेंद्र सिंह से मुलाकात कर बिजली की स्थिति में सुधार लाने की मांग की थी, परंतु मुलाकात के बाद भी बिजली की स्थिति जस की तस बनी हुई है.
विगत दो दिनों से विद्युत आपूर्ति और भी खराब हो गयी है. रात-रात भर बिजली नहीं व दिन में भी बिजली नहीं रह पा रही है, जिससे क्रिसमस के पर्व के समय व्यवसाय भी बाधित हो रहा है. ख्रीस्तीय विश्वासियों को पर्व में बिजली नहीं रहने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.
ज्ञात हो कि रविवार की रात को भी लगभग आठ बजे से दूसरे दिन सोमवार दोपहर 12 बजे तक बिजली बाधित रही. इस संबंध में चेंबर का एक प्रतिनिधि मंडल सोमवार की सुबह पावर हाउस जाकर सब स्टेशन में स्विच बोर्ड ऑपरेटर से लॉग बुक दिखाने के लिए कहा. बिजली चालू करवाने के लिए आवश्यक पहल की गयी. इसके बाद लगभग 12 बजे बिजली की आपूर्ति चालू हुई.
लॉग बुक में गुमला को पिछले कई दिनों तक 24 घंटे बिजली मिल रही है, जिसमें गुमला फीडर को 20 घंटे बिजली की आपूर्ति दर्ज की गयी है, जो बिजली विभाग के लॉग बुक व विद्युत आपूर्ति के फर्जीवाड़ा का पोल खोल रहा है. मौके पर चेंबर अध्यक्ष सरयू प्रसाद साहू, राजेश गुप्ता, हिमांशु केसरी, मुन्नीलाल साहू, निर्मल सिंह व महेश कुमार लाल सहित कई लोग मौजूद थे.
बिजली नहीं, फिर भी भेजा जा रहा है बिल
बसिया. एक ओर सरकार गांव-गांव में बिजली पहुंचाने के लिए कटिबद्ध है, वहीं प्रखंड की तेतरा पंचायत के बालकुटोली, अंबाटोली, पालूटोली व हसुआटोली गांव तीन माह से अंधेरा में है. यह स्थिति ट्रांसफॉर्मर के जल जाने से हुई है.
ग्रामीण दो माह पूर्व ट्रांसफाॅर्मर बदलने के लिए विभाग को आवेदन दे चुके हैं, लेकिन अब तक ट्रांसफाॅर्मर नहीं बदला जा सका है. वहीं विभाग द्वारा लगातार बिजली का बिल भेजा भी जा रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि चारों गांव हाथी प्रभावित गांव हैं.
जिस कारण ग्रामीण शाम होते ही घरों में दुबक जाते है. बिजली नहीं रहने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. इस संबंध में सहायक विद्युत अभियंता हरिमोहन चौधरी ने बताया कि चारों गांव में ग्रामीण विद्युतीकरण के तहत बिजली की आपूर्ति होनी है, लेकिन एजेंसी की लापरवाही के कारण उक्त गांव में अभी तक बिजली की आपूर्ति नहीं की जा सकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें