28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुमला : मानव तस्करी की शिकार सात लड़कियां नर्सिंग की लेंगी ट्रेनिंग

गुमला : मानव तस्करी की शिकार सात लड़कियां नर्सिंग की ट्रेनिंग लेंगी. इसके लिए गुमला प्रशासन ने अपने स्तर से पहल शुरू कर दी है. प्रशासन द्वारा प्रेज्ञा फाउंडेशन को पत्र लिखा गया है, जिसमें कहा गया है कि गुमला की सात लड़कियों को नर्सिंग का प्रशिक्षण देने की व्यवस्था की जाये. जिन लड़कियों का […]

गुमला : मानव तस्करी की शिकार सात लड़कियां नर्सिंग की ट्रेनिंग लेंगी. इसके लिए गुमला प्रशासन ने अपने स्तर से पहल शुरू कर दी है. प्रशासन द्वारा प्रेज्ञा फाउंडेशन को पत्र लिखा गया है, जिसमें कहा गया है कि गुमला की सात लड़कियों को नर्सिंग का प्रशिक्षण देने की व्यवस्था की जाये.
जिन लड़कियों का चयन नर्सिंग ट्रेनिंग के लिए किया गया है, वे सभी लड़कियां अभी चाइल्ड वेलफेयर कमेटी गुमला के संरक्षण में हैं. ये सभी लड़कियां एक समय में मानव तस्करी और प्रताड़ना की शिकार हो चुकी हैं. ये सभी लड़कियां पढ़ी-लिखी हैं.
इस कारण इनका चयन नर्सिंग ट्रेनिंग के लिए किया गया है. इन लड़कियों ने भी नर्सिंग ट्रेनिंग की इच्छा प्रकट की है. सबसे पहले जिला विधिक सेवा प्राधिकार गुमला ने इन सात लड़कियों का नाम नर्सिंग ट्रेनिंग के लिए चयनित किया.
इसके बाद जिला विधिक सेवा प्राधिकार ने इन सात बच्चियों को नर्सिंग प्रशिक्षण के लिए परियोजना निदेशक आइटीडीए गुमला को अनुशंसा पत्र भेजा. ज्ञात हो कि डीएलएसए के अध्यक्ष सह जिला जज संदीप श्रीवास्तव के निर्देश पर प्राधिकार सचिव विनोद कुमार ने डीसी को पत्र भेज कर मानव तस्करी से पीड़ित सात बच्चियां, जो सीडब्ल्यूसी गुमला के संरक्षण में हैं, जो नर्सिंग की ट्रेनिंग प्राप्त कर अपने पैरो में खड़ा होना चाहती है, उनके लिए नर्सिंग की ट्रेनिंग की व्यवस्था करने का अनुरोध किया था.
इसके बाद डीसी शशि रंजन द्वारा आइटीडीए के परियोजना निदेशक कृष्ण किशोर से उक्त बच्चियों के नर्सिंग प्रशिक्षण के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया गया था.
तत्पश्चात उन सात बच्चियों को प्रेज्ञा फाउंडेशन द्वारा नर्सिंग प्रशिक्षण के लिए अनुशंसा भेज दी गयी है. निदेशक कृष्ण किशोर ने कहा कि प्रेज्ञा फाउंडेशन कई स्थानों पर नर्स की ट्रेनिंग देता है. इन सात लड़कियों की सूचना प्रेज्ञा फाउंडेशन को भेज दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें