28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गुमला : राम मंदिर के निर्माण में जो हमारे साथ, हम उनके साथ

गुमला : अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण विश्व हिंदू परिषद का मुख्य लक्ष्य है. इस बार किसी कीमत में राम मंदिर का निर्माण होकर रहेगा. राम मंदिर निर्माण की आस में अब तक कई लोगों की जान चली गयी है, लेकिन आज तक अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं हो सका है. ये […]

गुमला : अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण विश्व हिंदू परिषद का मुख्य लक्ष्य है. इस बार किसी कीमत में राम मंदिर का निर्माण होकर रहेगा. राम मंदिर निर्माण की आस में अब तक कई लोगों की जान चली गयी है, लेकिन आज तक अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं हो सका है. ये बातें विश्व हिंदू परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष ध्रुवदेव तिवारी ने सोमवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक कार्यालय में प्रेसवार्ता में कही.
उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू परिषद का काम गौ रक्षा, धर्म ग्रंथ व गंगा की रक्षा सहित अन्य कार्य है, लेकिन देश के सनातन धर्म के कुछ लोग ही मंदिर निर्माण में अवरोध पैदा करते हैं. हम उनसे अपील करते हैं कि वे आयें और हमारा सहयोग करें. उन्होंने सभी दलों से सहयोग करने की बात कही.
मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित होने पर कहा कि न्यायालय हिंदू समाज के बारे में सोचे. मंदिर बनाना आवश्यक है. केंद्र में भाजपा सरकार के चार साल बीत गये हैं. लेकिन सरकार ने अभी तक कोई अध्यादेश लाकर मंदिर निर्माण के लिए कोई कानून नहीं बनाया, जिसका विश्व हिंदू परिषद विरोध करती है.
संभाग संगठन मंत्री ने कहा कि नरसिंह राव की सरकार के समय में यह कहा गया था कि अगर वहां मंदिर था, उसका पुख्ता सबूत मिलने पर वहां मंदिर बनेगा. मुस्लिम बोर्ड भी इसमें राजी था. विदेश से खुदाई करने वालों को वहां मंदिर निर्माण के सबूत मिले थे, तो फिर मंदिर निर्माण में देर किस बात की है. राम मंदिर निर्माण में जो राजनीतिक पार्टियां सहयोग करेगी, उसका विश्व हिंदू परिषद सहयोग करेगी. जो वादा किया, उसे पूरा करे, नहीं तो सरकार जायेगी.
आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक विजय घोष ने कहा कि युवा ही देश में परिवर्तन ला सकते हैं. विश्व हिंदू परिषद की एक कमेटी बजरंग दल है. इस दल के माध्यम से विश्व हिंदू परिषद मंदिर निर्माण के लिए कार्य कर रही है. सरकार को विश्व हिंदू परिषद ने चार वर्ष का समय दिया था, लेकिन सरकार ने रास्ता नहीं निकाला. यह सरकार को भी अल्टीमेटम है.
उन्होंने कहा कि 19 दिसंबर से 26 दिसंबर को विभिन्न गांवों में आरएसएस द्वारा धार्मिक अनुष्ठान किया जायेगा. वहीं युवाओं को जोड़ कर मंदिर निर्माण का संकल्प दिलाते हुए मंदिर निर्माण के लिए आंदोलन को उग्र किया जायेगा. किसी भी स्थिति में अयोध्या में राम मंदिर बनवा कर ही विश्व हिंदू परिषद मानेगी. मौके पर विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष किशुन उरांव, जिला मंत्री विश्वनाथ विश्वकर्मा, केशवचंद्र साय, राजेश साहू सहित कई लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें