36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चार लोगों की मौत के बाद प्रशासन पहुंचा गांव

गुमला : गुमला से 15 किमी दूर सांवरिया गांव में रहस्यमय ढंग से चार लोगों की मौत का समाचार प्रभात खबर में छपने के बाद रविवार को प्रशासन हरकत में आया. बीडीओ शंकर एक्का व सीओ महेंद्र कुमार सांवरिया गांव पहुंच कर चार लोगों की मौत की जांच की. प्रशासन ने पीड़ित परिवार को दो-दो […]

गुमला : गुमला से 15 किमी दूर सांवरिया गांव में रहस्यमय ढंग से चार लोगों की मौत का समाचार प्रभात खबर में छपने के बाद रविवार को प्रशासन हरकत में आया. बीडीओ शंकर एक्का व सीओ महेंद्र कुमार सांवरिया गांव पहुंच कर चार लोगों की मौत की जांच की. प्रशासन ने पीड़ित परिवार को दो-दो हजार रुपये की आर्थिक मदद की. साथ ही जो लोग बीमार हैं उन्हें गुमला सदर अस्पताल में इलाज कराने के लिए कहा. बीडीओ व सीओ ने एक ग्रामीण को खुद अस्पताल में लाकर भरती कराया. साथ ही स्वास्थ्य विभाग को इलाज की पूरी व्यवस्था करने को कहा गया है. बीडीओ व सीओ ने गांव में ग्रामीणों के साथ बैठक की.

अधिकारियों ने ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा कि जिन चार लोगों की मौत हुई है, उसके पीछे कोई देवी प्रकोप, भूत-पिशाच व डायन बिसाही नहीं है. मरनेवाले दो लोग वृद्ध थे. जो स्वभाविक रूप से मरे हैं. वहीं जो दो युवक मरे हैं संभावत: उन लोगों को कैंसर या अन्य बीमारी रही होगी. जिस कारण उनकी मौत हुई है. क्योंकि ये लोग बाहर कमाने गये थे. इसके बाद गांव में आकर रह रहे थे.
अधिकारियों ने ग्रामीणों से कहा कि कोई भी परेशानी हो, तो तुरंत प्रशासन को सूचना दें. आपकी मदद की जायेगी. इससे पहले स्वास्थ्य विभाग की एक टीम सीएस जयदेव चंद्र दास के निर्देश पर गांव पहुंच कर कैंप लगाया. गांव के सभी मरीजों के स्वास्थ्य जांच की. जरूरत के अनुसार लोगों का इलाज कर दवा दी गयी. यहां बताते चलें कि चार लोगों की मौत के बाद पूरा गांव दहशत में था. परंतु गांव में इलाज की व्यवस्था होने के बाद लोगों के जेहन से डर का माहौल थोड़ा कम हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें