39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुमला : सीएम के गुमला आगमन से राजनीतिक हलचल तेज

दुर्जय पासवान गुमला : गुमला में 20 अप्रैल को मतगणना है. मतगणना से एक दिन पूर्व सीएम रघुवर दास गुमला आये. सीएम के गुमला आगमन से राजनीति हलचल तेज हो गयी. सीएम के दौरे से बाजार में तरह-तरह की चर्चा भी हुई. ऐसे कांग्रेस पार्टी यह पता करने में जुटी रही कि सीएम शादी समारोह […]

दुर्जय पासवान
गुमला : गुमला में 20 अप्रैल को मतगणना है. मतगणना से एक दिन पूर्व सीएम रघुवर दास गुमला आये. सीएम के गुमला आगमन से राजनीति हलचल तेज हो गयी. सीएम के दौरे से बाजार में तरह-तरह की चर्चा भी हुई. ऐसे कांग्रेस पार्टी यह पता करने में जुटी रही कि सीएम शादी समारोह में भाग लेने आये हैं या फिर गुमला आने का उनका कोई और कारण है.
कांग्रेस के अध्यक्ष प्रत्याशी दीपनारायण उरांव व उपाध्यक्ष प्रत्याशी रमेश कुमार चीनी विकास भवन के आसपास मंडराते नजर आये, क्योंकि सीएम विकास भवन से सटे स्टेडियम में हेलीकॉप्टर से उतरने वाले थे. इस कारण कांग्रेसी हर एक जानकारी प्राप्त करने में जुटे हुए थे. सीएम के दौरे को लेकर भाजपा के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी राजू कच्छप व उपाध्यक्ष प्रत्याशी मुनेश्वर कुमार साहू भी विकास भवन के समीप पहुंचे. सबसे पहले राजू कच्छप पहुंचे, तो उनकी मुलाकात कांग्रेस प्रत्याशी रमेश कुमार से हुई.
दोनों ने हाथ मिलाया. इसके बाद विकास भवन स्थित उपेंद्र होटल में एक साथ चाय पी. रमेश कुमार ने सीएम के आगमन पर चर्चा छेड़ी. हंसते हुए राजू कच्छप में जवाब भी दिया. इसके बाद दोनों अपने-अपने कार्य में अलग-अलग दिशा में चल दिये. इधर, मतगणना से पहले 19 अप्रैल की रात प्रत्याशियों के लिए बैचेनी की रात रही. रातभर कई प्रत्याशी हार-जीत के आंकड़े की जानकारी लेते रहे. गुमला के कुछ व्हाट्सप ग्रुप पर कौन पार्टी जीत रही है, किस प्रत्याशी को कितना वोट मिल रहा है, इसका रूझान भी जारी किया जा रहा था.
150 कर्मी करेंगे मतगणना
जशपुर रोड काली मंदिर के समीप फिसरी कॉलेज में मतगणना होगी. मतगणना की पूरी तैयारी हो गयी है. कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे से परिणाम आने तक मतगणना का कार्य चलेगा. बताया जा रहा है सुबह नौ बजे से पार्षदों का रिजल्ट आना शुरू हो जायेगा.
वहीं अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की वोटों की गिनती संभवत: एक बजे तक खत्म हो जायेगी. विजेता प्रत्याशियों को मतगणना केंद्र में ही प्रमाण-पत्र दिया जायेगा. डीपीआरओ पंचानन उरांव ने बताया कि मतगणना कार्य में 150 कर्मियों को लगाया जायेगा. इसके अलावा 40 कर्मी अतिरिक्त रहेंगे. मतगणना केंद्र में अनधिकृत प्रवेश वर्जित रहेगा. जिनको अनुमति है, वही लोग प्रवेश कर सकते हैं. मतगणना केंद्र के परिसर में भी जिनका पास बना है, वे ही लोग प्रवेश कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें