28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दो माह में भवन निर्माण पूरा करें

मुख्यमत्री जनसंवाद : वीडियो कांफ्रेंस गुमला : रायडीह में केजीबीवी (कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय) के भवन निर्माण का कार्य विगत दो वर्षों से बंद है. झारखंड सरकार ने इस पर संज्ञान लिया है. केजीबीवी के भवन निर्माण का कार्य राज्य परियोजना कार्यालय रांची के कार्यादेश से 29 जनवरी 2010 को मेसर्स शशिधर कंस्ट्रक्शन एंड केरियर्स […]

मुख्यमत्री जनसंवाद : वीडियो कांफ्रेंस
गुमला : रायडीह में केजीबीवी (कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय) के भवन निर्माण का कार्य विगत दो वर्षों से बंद है. झारखंड सरकार ने इस पर संज्ञान लिया है. केजीबीवी के भवन निर्माण का कार्य राज्य परियोजना कार्यालय रांची के कार्यादेश से 29 जनवरी 2010 को मेसर्स शशिधर कंस्ट्रक्शन एंड केरियर्स प्राइवेट लिमिटेड को आवंटित किया गया है. लेकिन आधा-अधूरा काम करने के बाद विगत दो वर्ष पूर्व कंपनी ने काम बंद कर दिया.
इस कारण भवन निर्माण अब तक अधूरा है. इस संबंध में स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री जनसंवाद के माध्यम से सीधे मुख्यमंत्री से शिकायत की थी और संवेदक को काली सूची में डालने व केजीबीवी के भवन को पूर्ण करने की मांग की थी. हालांकि मांग पर संवेदक को काली सूची में डाल दिया गया. लेकिन अब तक अधूरे भवन को पूर्ण करने की दिशा में कोई पहल नहीं की गयी है. वहीं इस मांग पर मंगलवार को सुनवाई हुई.
वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से झारखंड सरकार के संयुक्त सचिव ने मामले की जानकारी ली. इस पर मुख्यमंत्री जनसंवाद के नोडल पदाधिकारी सह जिला परिवहन पदाधिकारी विजय वर्मा ने बताया कि स्कूल भवन, छात्रावास व स्टाफ क्वार्टर का काम फिनिशिंग लेबल पर है, जबकि सेनेटरी, विद्युत वायरिंग, रंग-रोगन व सेफ्टिक टैंक का काम होना शेष है. इस पर संयुक्त सचिव ने दो माह का मोहलत देते हुए भवन को पूर्ण कराने का निर्देश दिया. कहा कि भवन पूर्ण नहीं होता है तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें.
वीडियो कांफ्रेंस में जिले से सिविल सर्जन डॉक्टर एसएन झा, सदर डीएसपी इंद्रमणि चौधरी, सदर एसडीओ कृष्ण कन्हैया राजहंस, डीएसइ गनौरी मिस्त्री, डीइओ जयंत कुमार मिश्रा, पीएचइडी के इइ अनिरूद्ध कुमार, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी रामाशंकर राम सहित विभिन्न विभागों के पदाधिकारी शामिल थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें