37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नंबर एक से 19वें स्थान पर पहुंचा गुमला

गुमला : मुख्यमंत्री जनसंवाद में पहुंचने वाले मामलों के निष्पादन में गुमला जिला की स्थिति काफी दयनीय है. मामलों के निष्पादन में कभी गुमला जिला पूरे राज्य भर में नंबर वन पर हुआ करता था. लेकिन वर्तमान में बॉटम फाइव (19वें स्थान) पर आ गया है. एक सप्ताह पहले ही गुमला जिला 14वें स्थान पर […]

गुमला : मुख्यमंत्री जनसंवाद में पहुंचने वाले मामलों के निष्पादन में गुमला जिला की स्थिति काफी दयनीय है. मामलों के निष्पादन में कभी गुमला जिला पूरे राज्य भर में नंबर वन पर हुआ करता था. लेकिन वर्तमान में बॉटम फाइव (19वें स्थान) पर आ गया है. एक सप्ताह पहले ही गुमला जिला 14वें स्थान पर था. लेकिन इन सात दिनों में गुमला जिला 14वें स्थान से 19वें स्थान पर खिसक गया है.
ज्ञात हो कि प्रखंड व जिला स्तर पर समस्या का समाधान नहीं होने पर फरियादी मुख्यमंत्री जनसंवाद के माध्यम से सीधे मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी समस्या रख रहे हैं. नतीजा, फरियादी की शिकायत पर प्रशासनिक विभाग त्वरित कार्रवाई करते हुए समस्या का समाधान करता रहा है.
लेकिन इन दिनों प्रशासनिक सुस्ती के कारण फरियादियों की फरियाद जस का तस पड़ा है. इस कारण गुमला जिला एक से 19वें स्थान पर पहुंच गया है. मुख्यमंत्री जनसंवाद के नोडल पदाधिकारी सह जिला परिवहन पदाधिकारी विजय वर्मा ने बताया कि जिले के मात्र छह विभागों में 175 मामले लंबित है. सबसे ज्यादा मामला शिक्षा विभाग में लंबित है. विभाग में 44 मामले लंबित हैं. इसी प्रकार ग्रामीण विकास विभाग में 39, पीएचइडी में 24, राजस्व 20, गृहकारा 18, आपूर्ति विभाग 15 और महिला बालविकास एवं सामाजिक सुरक्षा के 15 मामले लंबित हैं. इसके अलावा जिले के विभिन्न प्रखंडों के बीडीओ के पास भी मामले लंबित हैं. श्री वर्मा ने बताया कि विभागों से स्पष्टीकरण करते हुए मामलों के निष्पादन में तेजी लाने को कहा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें