28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रशासन नहीं चेता, ठप हो गयी जलापूर्ति

गुमला: प्रभात खबर ने 30 नवंबर को समाचार प्रकाशित कर प्रशासन को बता दिया था कि कभी भी शहर में जलापूर्ति ठप हो जायेगी, लेकिन प्रशासन नहीं चेता. आज देखिये नागफेनी की पंप मशीन खराब हो गयी. इस कारण गुरुवार से शहर में जलापूर्ति ठप हो गयी है. हालांकि अभी जलमीनार में जितना पानी जमा […]

गुमला: प्रभात खबर ने 30 नवंबर को समाचार प्रकाशित कर प्रशासन को बता दिया था कि कभी भी शहर में जलापूर्ति ठप हो जायेगी, लेकिन प्रशासन नहीं चेता. आज देखिये नागफेनी की पंप मशीन खराब हो गयी. इस कारण गुरुवार से शहर में जलापूर्ति ठप हो गयी है. हालांकि अभी जलमीनार में जितना पानी जमा है, उसे शहर में सप्लाई किया गया, लेकिन शुक्रवार से शहर में पानी मिलना संभव नहीं है. क्योंकि जो पंप मशीन खराब हुई है, उसकी मरम्मत गुमला व रांची में संभव नहीं है. उसे कोलकाता भेजना होगा.

उसके लिए मशीन बनाने की सामग्री भी लानी होगी. इसके बाद पंप मशीन बनेगी. इसमें तीन से चार दिन या फिर सप्ताह भर भी समय लग सकता है. तबतक गुमला में सप्लाई पानी मिलना संभव नहीं है. नागफेनी जलापूर्ति केंद्र में काम करने वाले मिस्त्री लगनू साव, दुर्गा साव, राजेंद्र साव व सोनू साव ने बताया कि हमलोगों ने पहले ही पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के अधिकारी को सूचना दे दी थी कि कभी भी पंप मशीन खराब हो सकती है. इसकी मरम्मत करा लें, लेकिन अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया.

नागफेनी में तीन पंप मशीन लगी है. इसमें एक मशीन एक साल पहले, दूसरी एक महीना व तीसरी मशीन गुरुवार को खराब हो गयी. कर्मचारियों ने कहा कि जलमीनार में जबतक पानी है, तबतक सप्लाई होगा. इसके बाद पानी नहीं मिलेगा. मशीन बनने के बाद ही पानी मिल सकता है. इधर, पानी सप्लाई ठप होने की सूचना पर आजसू पार्टी सह सूड़ी समाज के जिला अध्यक्ष दिलीपनाथ साहू नागफेनी पहुंचे. पानी सप्लाई ठप होने की जानकारी ली. दिलीप साहू ने कहा कि जब पहले से पंप मशीन खराब है, तो उसकी मरम्मत नहीं कराना विभाग की लापरवाही है. आजसू जिला अध्यक्ष दिलीपनाथ साहू ने नागफेनी जलापूर्ति योजना ठप होने की सूचना फोन पर पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी को दी. श्री साहू ने मंत्री से कहा कि पहले ही पंप मशीन खराब होने की सूचना दी गयी थी, लेकिन विभाग ने इसपर काम नहीं किया. श्री साहू ने पीएचइडी के इइ अनिरुद्ध प्रसाद को भी फोन कर तुरंत पंप मशीन को बनाने के लिए कहा.

उपायुक्त ने नहीं की अधिकारियों संग बैठक : ज्ञात हो कि डीसी श्रवण साय ने कहा था कि एक सप्ताह में बैठक कर जल आपूर्ति की समस्या को दूर करेंगे, लेकिन डीसी ने भी अधिकारियों से बैठक नहीं की. इस कारण आज पानी सप्लाई ठप हो गया. इधर, संवेदक कुमार संदीप ने कहा कि करमडीपा वाटर प्लांट का एग्रीमेंट मेरे नाम से है. वाटर प्लांट को सुचारू ढंग से चालू रखते हुए शुद्ध पानी सप्लाई किया जाता है, लेकिन उक्त प्लांट में कई तकनीकी खामियां हैं. इसकी जानकारी विभाग को देने के बाद भी दूर नहीं की गयी है. इस कारण नागफेनी जलापूर्ति योजना गुरुवार से ठप है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें