34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिसई विधानसभा : हिंसक झड़प के बीच 68.60 प्रतिशत मतदान, बूथ संख्‍या 36 पर होगा पुनर्मतदान

दुर्जय पासवान, गुमला सिसई विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीण व पुलिस के बीच हिंसक झड़प के बीच 68.60 प्रतिशत मतदान हुआ. बघनी गांव स्थित बूथ नंबर 36 में जिस प्रकार हिंसक झड़प हुई थी, ऐसा लग रहा था कि मतदान का प्रतिशत कम होगा. लेकिन बघनी गांव के हिंसक झड़प से हटकर दूसरे बूथों पर बंपर […]

दुर्जय पासवान, गुमला

सिसई विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीण व पुलिस के बीच हिंसक झड़प के बीच 68.60 प्रतिशत मतदान हुआ. बघनी गांव स्थित बूथ नंबर 36 में जिस प्रकार हिंसक झड़प हुई थी, ऐसा लग रहा था कि मतदान का प्रतिशत कम होगा. लेकिन बघनी गांव के हिंसक झड़प से हटकर दूसरे बूथों पर बंपर वोटिंग हुई है. यहां तक कि उग्रवाद प्रभावित माने जाने वाले बूथों पर भी बेखौफ वोटर पहुंचे और लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान किया.

सिसई विस के 332 बूथों में से 92 बूथ अतिसंवेदनशील थे. जहां किसी प्रकार का विघ्‍न नहीं पड़ा. कई बूथों पर सुबह साढ़े छह तो कुछ बूथों पर सात बजे के बाद से वोटरों की कतार लगनी शुरू हुई. जैसे-जैसे ठंड का असर कम होते गया और धूप खिलती गयी, वैसे-वैसे वोटरों की भीड़ बूथ में पहुंचने लगे. सुबह नौ से 11 बजे तक 32.25 प्रतिशत, 11 से एक बजे तक 54.56 प्रतिशत व एक से तीन बजे तक 68.60 प्रतिशत मतदान हुआ.

गुमला डीसी शशि रंजन ने कहा है कि बघनी गांव के बूथ नंबर 36 में हिंसक झड़प हुई है. यहां एक वोटर की मौत व कई लोग घायल हुए हैं. पुलिस अधिकारी व जवान भी घायल हैं. बघनी के बूथ नंबर 36 में नौ दिसंबर को दोबारा मतदान कराया जायेगा. बघनी को छोड़ दिया जाये तो शेष सभी बूथों में शांतिपूर्ण मतदान हुआ. कहीं से किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. डीसी ने यह भी कहा कि सिसई विस में बेहतरीन मतदान हुआ है. 68.60 प्रतिशत वोटिंग होना यह साबित करता है कि वोटर जागरूक हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें