29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बसिया ब्लॉक में सड़क बनवा रहे लातेहार जिला का संवेदक गायब, अपहरण की आशंका

दुर्जय पासवान, गुमला गुमला जिला अंतर्गत बसिया थाना के पाकरटोली स्थित सड़क निर्माण कैंप से लातेहार जिला के अरगुड़ी निवासी संवेदक लक्ष्मण यादव शुक्रवार की रात करीब साढ़े सात बजे गायब हो गया है. एक गाड़ी में कुछ लोग आये थे. इसके बाद मारपीट की घटना हुई और संवेदक को अपने साथ ले गये. अपहरण […]

दुर्जय पासवान, गुमला

गुमला जिला अंतर्गत बसिया थाना के पाकरटोली स्थित सड़क निर्माण कैंप से लातेहार जिला के अरगुड़ी निवासी संवेदक लक्ष्मण यादव शुक्रवार की रात करीब साढ़े सात बजे गायब हो गया है. एक गाड़ी में कुछ लोग आये थे. इसके बाद मारपीट की घटना हुई और संवेदक को अपने साथ ले गये. अपहरण की आशंका व्यक्त की जा रही है.

हालांकि बसिया पुलिस ने अपहरण की बात से इंकार किया है. पुलिस के अनुसार लक्ष्मण जंगल में कहीं खो गया है. पुलिस उसे खोज रही है. इधर, लक्ष्मण के पार्टनर भगवती कंस्ट्रक्शन के मुख्य संवेदक बलराज आनंद ने प्रभात खबर को रांची से फोन पर बताया है कि रात करीब साढ़े सात बजे एक गाड़ी में आठ से 10 लोग आये थे. उस समय कैंप में अन्य मजदूर भी थे.

गाड़ी से आये लोग लक्ष्मण को मारपीट करते हुए अपने साथ ले गये. लक्ष्मण के साथ मारपीट होता देख अन्य मजदूर डर से वहां से भाग गये. जब लक्ष्मण को अज्ञात लोग उठाकर ले गये तो मुझे मुंशी ने फोनकर जानकारी दी थी. मैंने लक्ष्मण के गायब होने की सूचना दूरभाष पर बसिया अनुमंडल के एसडीपीओ को दे दिया है.

इधर, एसडीपीओ दीपक कुमार ने फोन पर प्रभात खबर को बताया कि सड़क निर्माण को लेकर कुछ बकाया राशि के भुगतान को लेकर विवाद था. इसी सिलसिले में कैंप में कुछ लोग गये थे. इसके बाद अपहरण की बात उड़ी है. हालांकि लक्ष्मण के कहीं जाने की सूचना के बाद मैंने सिसई व बसिया थाना की पुलिस को कैंप पहुंचकर जांच करने के लिए कहा है.

वहीं जिन लोगों से भुगतान को लेकर विवाद था. उन लोगों को मैं थाना बुलाया हूं. मैं खुद इस मामले को देख रहा हूं. रात साढ़े आठ बजे पुलिस पूछताछ में मुंशी नन्दलाल सिंह ने बताया है कि मारपीट के बाद कैंप में भगदड़ मच गयी. इसके बाद से लक्ष्मण गायब है. समाचार लिखे जाने तक मुंशी नन्दलाल को थाना में बुलाकर पुलिस पूछताछ कर रही थी.

नौ बजे तक लक्ष्मण का सुराग नहीं

इधर, रात नौ बजे तक लक्ष्मण का कोई सुराग नहीं मिला है. पुलिस लक्ष्मण की तलाश लगी हुई है. सिसई व बसिया थाना की पुलिस इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है. जानकारी के अनुसार चार दिन पहले पीएलएफआई के कमांडर विक्रमजीत गोप ने संवेदक से लेवी की मांग को लेकर कैंप में परचा भेजवाया था. जिसमें उग्रवादियों ने कहा था कि पाकरटोली से टेंगरा तक सड़क बन रहा है. उसमें पांच प्रतिशत लेवी नहीं देने पर काम बंद कर देना है. इधर, धमकी के बाद भी काम बंद नहीं हुआ है. जिससे उग्रवादी बौखलाये हुए हैं. सूत्रों के अनुसार उग्रवादी उस इलाके में घूम रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें