gumla

  • Dec 8 2019 6:18PM
Advertisement

Gumla : सिसई विधानसभा के बघनी बूथ नंबर 36 पर 9 दिसंबर को पुनर्मतदान, देखें बूथ पर हिंसा का Video

Gumla : सिसई विधानसभा के बघनी बूथ नंबर 36 पर 9 दिसंबर को पुनर्मतदान, देखें बूथ पर हिंसा का Video

रांची : झारखंड के गुमला जिला स्थित सिसई विधानसभा के बघनी बूथ संख्या 36 पर 9 दिसंबर को सुबह 7 बजे से पुनर्मतदान कराया जायेगा. उर्दू उत्क्रमित मध्य विद्यालय बघनी स्थित 36 नंबर बूथ पर पुलिस और ग्रामीणों के बीच हिंसक झड़प के बाद फायरिंग में एक वोटर की मौत की वजह से मतदान बाधित हो गया था. ग्रामीणों के आग्रह पर यहां का मतदान रद्द कर दिया गया था.

इसे भी पढ़ें : झारखंड में चुनाव के दूसरे दिन तमाड़ में नक्सलियों ने किया IED विस्फोट, 2 जवान घायल, एक को एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजा गया

सामान्य प्रेक्षक एबी इब्राहीम तथा जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शशि रंजन द्वारा इस मतदान केंद्र के मतदान को स्थगित करते हुए पुनर्मतदान की अधियाचना की गयी थी. अधियाचना के आलोक में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी झारखंड की अनुशंसा पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान केंद्र संख्या 36 उर्दू उत्क्रमित मध्य विद्यालय बघनी में 9 दिसंबर को सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक पुनर्मतदान कराने की स्वीकृति दे दी गयी है.

निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद इस मतदान केंद्र पर निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए गुमला के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने सेक्टर दंडाधिकारी, जोनल दंडाधिकारी एवं वरीय पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति कर दी है. साथ ही, मतदान केंद्र में मतदान के लिए मतदान दल का गठन भी कर दिया गया है. मतदान में किसी प्रकार का विघ्न न पड़े, इसके लिए सिसई प्रखंड को चार भागों में बांटकर विशेष दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

इसे भी पढ़ें : झारखंड चुनाव 2019 : गुमला के सिसई में पुलिस फायरिंग में वोटर की मौत के बाद वोटिंग बंद, गांव में तनाव, Video

गुमला डीआरडीए के निदेशक (लेखा प्रशासन एवं स्व नियोजन) मोहम्मद हैदर अली को सिसई प्रखंड के पूर्वी क्षेत्र, गुमला के सहायक समाहर्ता सह सहायक दंडाधिकारी मनीष कुमार को सिसई प्रखंड के उत्तरी क्षेत्र, जिला आपूर्ति पदाधिकारी अरविंद कुमार को सिसई प्रखंड के दक्षिणी क्षेत्र तथा भूमि सुधार उप समाहर्ता सुषमा नीलम सोरेंग को सिसई प्रखंड के पश्चिमी क्षेत्र के लिए विशेष दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किया गया है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement