Advertisement

gumla

  • Apr 15 2019 10:45PM
Advertisement

प्रभात खबर इंपैक्ट : मानव तस्करों द्वारा बेची गयी दो बहनें दिल्ली से मुक्त

प्रभात खबर इंपैक्ट : मानव तस्करों द्वारा बेची गयी दो बहनें दिल्ली से मुक्त

दुर्जय पासवान, गुमला 

नक्सल प्रभावित अलबर्ट एक्का जारी प्रखंड की दो बहनें मानव तस्करों के चंगुल से मुक्त हो गयी हैं. एक बहन अपने घर आ गयी है. जबकि, एक बहन मुक्त होने के बाद दिल्ली में सीडब्ल्यूसी के संरक्षण में है. इन दोनों बहनों को मानव तस्कर ने डेढ़ साल पहले काम दिलाने के बहाने दिल्ली में ले जाकर बेच दिया था. इसके बाद से दोनों बहनें गायब थी. 

 

उसकी मां परेशान थी और अपनी बेटियों को खोज रही थी. मां ने प्रभात खबर को इसकी जानकारी दी थी. साथ ही मुख्यमंत्री जनसंवाद में भी शिकायत दर्ज करायी थी. प्रभात खबर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए समाचार प्रकाशित किया था. इसके बाद सीएम जनसंवाद में सुनवाई हुई. 

 

सीएम जनसंवाद ने गुमला डीएसपी को दोनों बहनों को खोजने व जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया. दिल्ली के समाज सेवी पंकज कुमार ने बताया कि प्रभात खबर में समाचार छपने व सीएम जनसंवाद में दर्ज शिकायत के बाद दोनों बहनों को पुलिस ने खोज निकाला है. 

 

साथ ही गुमला एसपी अंजनी कुमार झा ने दोनों लड़कियों के मिलने की जानकारी सीएम जनसंवाद में दी है. एक बहन अभी दिल्ली में है. जिस घर में वह काम की है. उसका पूरा पैसा नहीं मिला है. इसलिए कागजी कार्रवाई के बाद उसे दिल्ली से गुमला लाया जायेगा. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement