29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रभात खबर के प्रतियोगिता में डीसी ने की घोषणा, गुमला में 7 करोड़ से एस्टोटर्फ का होगा पुनर्निर्माण

।। दुर्जय पासवान ।। गुमला : प्रभात खबर अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन संत इग्नासियुस हाई स्कूल गुमला के जुबिली स्टेडियम में हुआ. गुमला ने लोहरदगा जिले को 3-0 से हराया. प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि डीसी शशि रंजन ने प्रभात खबर के इस प्रतियोगिता में सात करोड़ रुपये की लागत से एस्टोटर्फ स्टेडियम के […]

।। दुर्जय पासवान ।।

गुमला : प्रभात खबर अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन संत इग्नासियुस हाई स्कूल गुमला के जुबिली स्टेडियम में हुआ. गुमला ने लोहरदगा जिले को 3-0 से हराया. प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि डीसी शशि रंजन ने प्रभात खबर के इस प्रतियोगिता में सात करोड़ रुपये की लागत से एस्टोटर्फ स्टेडियम के पुनर्निर्माण की घोषणा की.

यह स्टेडियम संत इग्नासियुस स्कूल परिसर में पूर्व में बना था, लेकिन उपयोगिता न के बराबर है. इसलिए गुमला डीसी ने उक्त स्टेडियम को खेल के लिए उपयोग करने के लिए पुनर्निर्माण की योजना बनाते हुए सरकार से सात करोड़ रुपये की मांग किये हैं. प्रशासन द्वारा इसकी स्वीकृति हो गयी है. जैसे ही सरकार के स्तर से फंड उपलब्ध कराया जाता है. एस्टोटर्फ का पुनर्निर्माण शुरू कर दिया जायेगा.

डीसी ने परमवीर अलबर्ट एक्का स्टेडियम गुमला को भी बहुत जल्द नये कलेवर में लाने की बात कही. डीसी ने कहा कि स्टेडियम में एथलेटिक्स सेंटर की स्थापना की जायेगी. इसकी स्वीकृति हो गयी है. डीसी ने कहा कि इस प्रकार के प्रतियोगिता के माध्यम से खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रभात खबर की पहल सराहनीय है. ऐसे प्रतियोगिता के आयोजन से स्थानीय स्तर के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है. उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि आप अपनी प्रतिभा का ऐसा जौहर दिखाये. ताकि राष्ट्रीय व अंतर राष्ट्रीय स्तर पर आप इस जिले का नाम रोशन कर सके.

इसे भी पढ़ें…

#Aaogoalkaren : गुमला ने लोहरदगा को 3-0 से हराया, भारतीय टीम के दो खिलाड़ियों को मिला सम्मान

गुमला हॉकी व फुटबॉल की खेल नगरी के रूप में जाना जाता है. इधर, स्टेडियम निर्माण की घोषणा पर संत इग्नासियुस उवि के बच्चों ने तालियों की गड़गड़ाहट से उनके भाषण का स्वागत किया. डीसी ने कहा कि बहुत जल्द गुमला में खेल के महाकुंभ का आयोजन किया जायेगा. जिसमें सभी एथलेटिक्स व अन्य प्रतिस्पर्धाएं होगी. जिससे यहां के खिलाड़ियों को काफी सुविधा होगी और वे अपना कैरियर बना सकेंगे. इससे पहले अतिथियों का स्वागत प्रभात खबर गुमला के ब्यूरो दुर्जय पासवान ने किया. धन्यवाद ज्ञापन जिला फुटबॉल संघ के सचिव सागर उरांव व मंच का संचालन प्रदीप राम ने किया.

* गुमला खेल नगरी है, यह बरकरार रहे : एसपी

गुमला के पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा ने कहा कि खेल नयी उर्जा, अनुशासन व प्रतिस्पर्धात्मक उर्जा प्रदान करती है. खेल को खेल की भावना से खेले. डीसी साहब ने जिले में खेल की भावी योजनाएं बतायी है. हमें आशा है कि उक्त योजनाएं शीघ्र ही धरातल पर आयेगी. गुमला के यशस्वी डीसी से जिले को काफी उम्मीदें हैं. उम्मीद है, गुमला विकास की दहलीज पर पहुंचेगा. साथ ही डीसी की पहल से नवजवान खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा. उन्होंने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए प्रभात खबर की पहल को सराहनीय पहल बताया. एसपी ने कहा कि गुमला खेल नगरी है. इसकी पहचान बनी रहे.

* खेल नगरी में गुमला का नाम बरकरार रहे : अध्यक्ष

नगर परिषद गुमला के अध्यक्ष दीपनारायण उरांव ने कहा कि गुमला खेल नगरी के रूप में विख्यात है. लेकिन कुछ कमियों के कारण कई खेल मृत प्राय: होते जा रहा है. लेकिन इस प्रकार के आयोजन से पुन: खेल को जीवित होने का अवसर मिलेगा. गुमला डीसी खेल को बढ़ावा देने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं. उनका मैं दिल से आभार प्रकट करता हूं.

साथ ही उम्मीद है कि खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए खेल ग्राउंड भी मिलेगा. उपाध्यक्ष मोहम्मद कलीम अख्तर ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से निश्चित रूप से खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा. प्रभात खबर ने बेहतर पहल किया.

* कार्यक्रम में ये थे मौजूद

कार्यक्रम में जिला परिषद सदस्य सुबोध कुमार लाल, लोहरदगा जिला के पावन एक्का, फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव सागर उरांव, प्रभात खबर गुमला के प्रतिनिधि जगरनाथ पासवान, जॉली विश्वकर्मा, अंकित चौरसिया, प्रदीप कुमार राम, अमित एक्का, फादर मनोहर खोया, फादर ख्रीस्तोफर लकड़ा, फादर प्रफुल्ल लकड़ा, फादर रविभूषण, फादर फलोरेंस गुड़िया, केदारनाथ मिश्र, ताराशंकर मुखर्जी, जस्टीन टोप्पो, पूनम टोप्पो, नीलम प्रकाश मिंज, हरिशंकर शाही, कपिल जोश एक्का, नेहा मोनिका मिंज, ज्ञानलता लकड़ा, नर्मदेश्वर पाठक, कपिल एक्का, सिमोन कुजूर, जेवियर डुंगडुंग, बसंत साहू, राजेश राय, कुलदीप बा, मनोज कुजूर, रंथु साहू, रेणुका मिंज, कुसुम लकड़ा, शांता सोगें, मधु कुजूर, शांति माग्रेट बाड़ा, सकलदीप सिंह, कृष्णा उरांव, विक्की उरांव, रूडोल्फ लकड़ा, प्रफुल्ल एक्का, विजय नारायण सिंह, सिमोन कुजूर, चंदन कुमार मिश्र, पंकज कुमार, चालक दिलीप कुमार, डॉ. एनके गुप्ता, मोहम्मद लडडन, मो हाजी, बजरंग महतो सहित सैकड़ों विद्यार्थी व खेलप्रेमी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें