Advertisement

gumla

  • Sep 18 2019 9:07PM
Advertisement

फिल्मी अंदाज में बैंक लूटने आये थे अपराधी, बैंककर्मी की जांबाजी से एक की हुई कुटाई, दुम दबाके दो भागे

फिल्मी अंदाज में बैंक लूटने आये थे अपराधी, बैंककर्मी की जांबाजी से एक की हुई कुटाई, दुम दबाके दो भागे

दुर्जय पासवान/गुमला : फिल्मी अंदाज में लूट की वारदात को अंजाम देने के इरादे से तीन अपराधी पिस्तौल लहराते हुए एक बैंक में घुसे, लेकिन उन्हें इस बात की भनक कहां थी कि जिस बैंक में वह जा रहे हैं, वहां पहले से जांबाज बैंक कर्मचारी मौजूद है. तीनों अपराधियों में से एक ने बैंक के कैशियर के सामने पिस्तौल तान दी और फिर उसके दम पर उसने रुपये की मांग की. अचानक अपराधियों की हरकत देख बैंक का एक जांबाज कर्मचारी ने उसे धर दबोचा और जमकर कुटाई कर दी. हालांकि, इस दौरान अपराधी की पिस्तौल से गोली भी चल गयी, जिसके चलते उसके दो अन्य साथी दुम दबाकर भाग निकले. यह घटना झारखंड के गुमला जिले के रायडीह थाना से करीब दो किलोमीटर दूर स्थित नवागढ़ डुमरटोली की है.

मिली जानकारी के अनुसार, झारखंड के गुमला जिले के रायडीह थाना से करीब दो किमी की दूरी पर नवागढ़ डुमरटोली स्थित कैशपार माइक्रो क्रेडिट बैंक है. इसमें बुधवार की दोपहर बाद करीब तीन बजे तीन हथियारबंद अपराधी लूटपाट करने के इरादे से घुस आये. अपराधी जिस फिल्मी अंदाज से बैंक में घुसे थे, उनमें से दो कुछ ही देर में दुम दबाकर भागते भी दिखे. दरअसल, वाकिया कुछ यूं हुआ कि जब ये तीनों अपराधी लूट के इरादे से बैंक में प्रवेश किये, तो वहां के एक कर्मचारी ने साहस दिखाते हुए गोली चला रहे एक अपराधी को धर दबोचा और तत्काल लात-घुस्सों की बौछार कर दी, जिससे वह अपराधी हक्का-बक्का रह गया है और उसके पास कुछ करने की शक्ति नहीं रही.

जानकारी के अनुसार, तीनों अपराधी  बैंक लूटने के उद्देश्य से बैंक में प्रवेश किये थे. बैंक में घुसते ही एक अपराधी ने कैशियर शकुंतला केरकेट्टा को पिस्तौल दिखाकर पैसा की मांगने लगा. इस दौरान बैंककर्मी सर्वदेव कुमार ने उक्त अपराधी को धर दबोचा. इस बीच करीब 10 मिनट तक छीना-झपटी हुई. इसी दौरान अपराधी ने गोली चला दी. गोली चलते होते ही अपराधी के अन्य दो सहयोगी मौके से दुम दबाकर भाग निकले, जबकि फायरिंग करने वाले अपराधी को लोगों ने धर दबोचा.

इस बीच, स्थानीय लोगों ने अपराधी की जमकर कुटाई भी कर दी, जिससे उसके सर में चोट भी आयी. उधर, बैंक की ओर से इस घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गयी. सूचना मिलते ही एएसआई राधे प्रसाद यादव ने मौके पर पहुंचकर अपराधी को अपने गिरफ्त में ले लिया. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने घायल अपराधी को रायडीह स्वास्थ्य केंद्र में इलाज करायी और फिर उसे थाने लाया गया. अपराधी के पास से एक पिस्टल और नौ एमएम की दो गोली बरामद की गयी. पुलिस की पूछताछ पर उस अपराधी ने अपना नाम पंकज कुमार सिंह बताया. वह थाना पुसो सहिजाना का निवासी है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement