36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तानी गोलाबारी में गुमला का जवान शहीद, आज लाया जायेगा पार्थिव शरीर

गुमला : कश्मीर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात गुमला का जवान संतोष गोप शहीद हो गया. पाकिस्तान की सेना ने रविवार सुबह करीब 5.30 बजे सीजफायर का उल्लंघन कर ग्रेनेड फेंके, जिसकी चपेट में आकर संतोष शहीद हो गया. वह बसिया प्रखंड के टेंगरा गांव का रहनेवाला था. कर्नल ने फोन पर परिजनों को संतोष […]

गुमला : कश्मीर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात गुमला का जवान संतोष गोप शहीद हो गया. पाकिस्तान की सेना ने रविवार सुबह करीब 5.30 बजे सीजफायर का उल्लंघन कर ग्रेनेड फेंके, जिसकी चपेट में आकर संतोष शहीद हो गया. वह बसिया प्रखंड के टेंगरा गांव का रहनेवाला था. कर्नल ने फोन पर परिजनों को संतोष की शहादत की खबर दी.
उन्होंने संतोष के माता-पिता को बताया कि उनका बेटा अपने वतन पर कुर्बान हो गया. कर्नल ने यह भी बताया कि कागजी कार्रवाई के बाद सोमवार को उनके बेटे का पार्थिव शरीर झारखंड भेजा जायेगा. गुमला के एसपी अंजनी कुमार झा ने भी इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सोमवार को ही संतोष का अंतिम संस्कार किया जायेगा. इसकी तैयारी की जा रही है.
संतोष 2013 में सेना में भर्ती हुआ था : भाई
बड़े भाई नीलांबर गोप ने कहा कि संतोष को सेना में जाने की इच्छा बचपन से ही थी. वर्ष 2009 में उसने ममरला स्कूल से मैट्रिक व संत इग्नासियुस हाई स्कूल गुमला से इंटर पास किया था. 10 मार्च 2013 को उसका चयन सेना में हुआ था. नीलांबर ने बताया कि कर्नल ने सुबह फोन कर बताया कि संतोष पाकिस्तानी सेना से लड़ते हुए देश के लिए शहीद हो गया.
शहीद जवान संतोष बसिया प्रखंड के टेंगरा गांव के रहनेवाले थे
दीपावली में घर आनेवाला था संतोष : संतोष अपनी भाभी सीता देवी के निधन पर दो मई को गांव आया था. चार जून को वह जब ड्यूटी पर जाने लगा तो उसने परिजनों से कहा था कि अब दीपावली में आयेंगे. संतोष की शादी नहीं हुई थी. परिजनों ने कहा कि दीपावली में जब वह घर आता, तो उसकी शादी भी तय कर देते.
एक के बदले 10 दुश्मनों को मारे : मां
शहीद की मां सारो देवी ने कहा कि मेरा बेटा देश के लिए शहीद हुआ है. संतोष बचपन में ही कहता था कि वह देश के लिए जीयेगा और देश के लिए मरेगा. आज उसने देश के लिए अपनी जान दे दी. उन्होंने कहा कि मेरे बेटे की शहादत का बदला सेना 10 पाकिस्तानी सैनिकों को मार कर ले.
शहीद संतोष गोप ने मातृभूमि की रक्षा की खातिर अपने प्राणों की आहुति दे दी . झारखंड का जन-जन हर पल वीर शहीद संतोष गोप के परिवार के साथ है.
रघुवर दास, मुख्यमंत्री
शहीद संतोष गोप की वीरता पर हम सभी को गर्व है़ देश की रक्षा के लिए उन्होंने जान दे दी. उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जायेगी़
द्रौपदी मुर्मू, राज्यपाल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें