Advertisement

gumla

  • Jan 11 2019 8:24PM
Advertisement

गुमला : घोर नक्सल प्रभावित 944 गांवों में गणतंत्र दिवस पर एक साथ फहराया जायेगा तिरंगा

गुमला : घोर नक्सल प्रभावित 944 गांवों में गणतंत्र दिवस पर एक साथ फहराया जायेगा तिरंगा

दुर्जय पासवान, गुमला

गुमला जिले के घोर नक्सल प्रभावित 944 राजस्व गांव में गणतंत्र दिवस के अवसर पर एकसाथ तिरंगा झंडा फहराया जायेगा. आजाद भारत में यह पहला अवसर होगा, जब गुमला के सभी गांवों में तिरंगा झंडा लहरायेगा. क्योंकि नक्सलियों के डर से आज भी कई गांव के स्कूल में तिरंगा झंडा नहीं फहरता है. इसलिए शुक्रवार को विकास भवन में गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर जिला व पुलिस प्रशासन की बैठक में सभी गांवों में झंडा फहराने का निर्णय लिया गया है. 

 

दरअसल झंडा फहराने का प्रस्ताव गुमला के एक समाजसेवी ने लाया था. जिसपर सभी लोग सहमत हुए. बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त शशि रंजन व पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा ने संयुक्त रूप से की. बैठक में गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को पीएइ स्टेडियम में आयोजित होने वाले मुख्य समारोह की तैयारी को लेकर विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों व सामाजिक संस्थाओं को जिम्मेवारी दी गयी.

 

उपायुक्त ने कहा कि गणतंत्र दिवस हम सबों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है. जिसे लोग उत्साह, उमंग और खुशियों के बीच मनाते हैं. जिन्हें जो काम आवंटित किया गया है. वे उस काम को निर्धारित समय से पहले पूरा कर लें. उपायुक्त ने बताया कि गणतंत्र दिवस को लेकर शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम होंगे. 

 

उपायुक्त ने नगर परिषद को निर्देश देते हुए कहा कि शहर में एक भी कचरा न दिखे. मुख्य सड़क से लेकर गलियों तक की सफाई सुनिश्चित करें. विद्युत विभाग के इइ को निर्देश देते हुए कहा कि विद्युत की निर्वाध आपूर्ति करें. गणतंत्र दिवस के दिन जिले के सभी राजस्व ग्रामों में झंडोत्तोलन होगा. इसके लिए उपायुक्त ने सभी प्रखंडों के बीडीओ को पंचायत प्रतिनिधियों को पत्राचार करने का निर्देश दिया. 

 

उपायुक्त ने बताया गणतंत्र दिवस समारोह आयोजन का कार्यक्रम 23 जनवरी से नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती के साथ शुरू होगी. समारोह के अवसर पर नेताजी सहित शहर में अवस्थित विभिन्न स्थलों पर स्थित महापुरूषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण के बाद गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह परमवीर अलबर्ट एक्का स्टेडियम में होगा. वहीं संध्या छह से रात्रि आठ बजे तक संध्याकालीन रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा. 

 

बैठक में उपायुक्त ने 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस को भी सफल बनाने का निर्देश दिया. बैठक में उपविकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा, जिला परिषद सदस्य सुबोध लाल, सिविल सर्जन डॉक्टर सुखदेव भगत, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी अजय तिर्की सहित विभिन्न विभागों के पदाधिकारी व सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement