Advertisement

gumla

  • Sep 10 2019 10:52PM
Advertisement

गुमला में प्रेम प्रसंग में छात्र की हत्या, एक ही लड़की से दो दोस्‍त करते थे प्‍यार

गुमला में प्रेम प्रसंग में छात्र की हत्या, एक ही लड़की से दो दोस्‍त करते थे प्‍यार

दुर्जय पासवान, गुमला 

गुमला सदर थाना के कुलाबिरा गांव निवासी दिनेश साहू के 16 वर्षीय पुत्र छोटू साहू की कुछ लोगों ने पत्थर से कूचकर हत्या कर दी है. पुलिस ने उसका शव मंगलवार की सुबह डुमरडीह व वृंदा के बीच बन रही बाइपास सड़क के किनारे झाड़ी से बरामद किया है. छोटू संत पात्रिक हाई स्कूल गुमला में नौवीं कक्षा का छात्र था. वह सात सितंबर से लापता था. मृतक का भाई प्रकाश साहू ने बताया कि सात सितंबर को करौंदी निवासी राहुल कुमार साहू का छोटू के मोबाइल पर फोन आया था. इसके बाद छोटू बाइक लेकर घर से निकला और वापस नहीं आया. 

सात सितंबर को अंतिम बार साढ़े तीन बजे छोटू के मोबाइल पर परिजनों ने बात की थी तो छोटू ने कहा था कि वह करौंदी में है. इसके बाद से उसका मोबाइल स्वीच ऑफ बताने लगा. जब छोटू घर वापस नहीं आया तो नौ सितंबर को गुमशुदगी का सन्हा दर्ज कराया था. मंगलवार की सुबह उसका शव मिला. 

इधर, केस के आइओ गुमला थाना के एएसआइ इसहाक अंसारी ने बताया कि छोटे की हत्या प्रेम प्रसंग में हुई है. छोटे एक लड़की से प्रेम करता था. लड़की ने उसे 40 हजार रुपये दिये थे. जिससे वह मोबाइल खरीदा था. लेकिन सात सितंबर को जब वह घर से निकला तो अपने बाइक को 19 हजार रुपये में बंधक रख दिया था. वहीं, जिस लड़की से छोटू प्रेम करता था. उसी लड़की से करौंदी निवासी राहुल भी प्रेम करता था. शक है कि इसी प्रेम प्रसंग में छोटू की हत्या की गयी. 

पुलिस छोटू के दोस्त को पकड़े, हत्या का खुलासा होगा : परिजन

गुमला सदर थाना क्षेत्र के कुलाबिरा गांव निवासी दिनेश साहू के 16 वर्षीय पुत्र छोटू साहू की हत्या से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. पुलिस ने शव को बरामद करने के बाद पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों को सौंप दिया है. पुलिस के अनुसार छोटू की हत्या सात सितंबर की रात या आठ सितंबर की सुबह की गयी होगी. इसलिए उसका शव क्षत विक्षिप्त हो गया था. उसे पत्थर से कूचा गया था. 

पुलिस ने मृतक के परिजनों से बयान लिया है. परिजनों के बयान के बाद पुलिस छोटू के दोस्त राहुल कुमार साहू व उसके प्रेमिका को खोज रही है. जिससे इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझायी जा सके. हालांकि पुलिस को शक राहुल पर है. मृतक के भाई प्रकाश साहू ने गुमला पुलिस से छोटू के दोस्त को पकड़कर पूछताछ करने की मांग की है. राहुल के पकड़ाने से हत्याकांड का खुलासा हो जायेगा. 

परिजनों ने बताया कि सात सितंबर को 12.30 बजे छोटू साहू घर आया था. वह खाना खा रहा था. इसी बीच करौंदी निवासी राहुल कुमार साहू का फोन आया. राहुल ने फोन पर एक स्कूल क नाम लेते हुए कहा कि स्कूल में कार्यक्रम शुरू हो गया है. इतना सुनने के बाद वह खाना खाकर ड्रेस चेंज किया. फिर पल्स-200 बाइक आरएस लेकर घर से निकला था. अपराहन 3.30 बजे उससे अंतिम बार बात हुई थी. 

छोटू ने फोन पर कहा था कि वह करौंदी में कार्यक्रम देख रहा है. इसके बाद से उसका फोन लगातार बंद मिला. परिजनों ने नौ सितंबर को गुमला थाना में उसके गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराया था. लेकिन आज उसका शव पुलिस द्वारा बरामद की गयी. इस संबंध में एएसआइ इसहाक अंसारी ने कहा कि प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का है. छोटू साहू की हत्या कई लोगों ने मिलकर की होगी. क्योंकि एक आदमी उसे इस प्रकार हत्या नहीं कर सकता है. फिर भी अनुसंधान जारी है. अनुसंधान के बाद ही आगे का कांड का उद्भेदन हो सकेगा. 

इधर घटना की सूचना मिलने पर छोटानागपुरिया तेली उत्थान समाज गुमला के लोग पोस्टमार्टम रूम में जुट गये. सभी ने कड़े शब्दो में इसकी निंदा की. मौके पर जिलाध्यक्ष राधा मोहन साहू, कलिंद्र साहू, संत कुमार साहू, श्याम सुंदर साहू, हीरालाल साहू, शिवचरण साहू, विजय साहू, नीरज साहू, अशोक साहू सहित कई लोग मौजूद थे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement