Advertisement

gumla

  • Mar 20 2017 5:44PM

आपत्तिजनक हाल में प्रेमी युगल पकड़ाये, ग्रामीणों ने बैठक कर कराया विवाह

आपत्तिजनक हाल में प्रेमी युगल पकड़ाये, ग्रामीणों ने बैठक कर कराया विवाह

 

गुमला : गुमला जिला अंतर्गत बिशुनपुर प्रखंड के गुरदरी बेती गांव में प्रेमिका के घर आपत्तिजनक  हालत में मिले प्रेमी का ग्रामीणों ने उसके साथ सोमवार को विवाह करा दिया. दोनों के बीच तीन वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था. स्टूडेंट पैराडाइज युवा मंडल के अध्यक्ष बुद्धेमान उरांव ने बताया कि रविवार की रात प्रेमिका सुसंनती के रूम में प्रेमी शेखर उरांव गया था. उसे आपत्तिजनक हरकत करते सुसंनती के पिता अलख सेवा राम भूइयां ने देख लिया और बाहर से रूम का दरवाजा बंद कर दिया. इसकी सूचना गांव के ग्रामीणों को दी.

गांव वालों ने अलख सेवा राम के घर पहुंचकर सुसंनती व उसके प्रेमी शेखर को एक साथ रूम में पाया. जिसके बाद सोमवार की सुबह गांव में बुद्धेमान उरांव की अध्यक्षता में बैठक आयोजित कर दोनों पक्षों की सहमति के बाद पूरे रीति-रिवाज के साथ गांव वालों ने विवाह करा दिया.

बैठक में प्रेमी युगल ने ग्रामीणों को बताया कि हमारे बीच तीन वर्षों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. परंतु,  अंतर जातीय मामला होने के कारण हमलोगों ने अपने इस रिश्ते को घर से छुपाये रखा था. हम दोनों एक-दूसरे को बहुत प्यार करते हैं. इधर बुद्धेमान ने कहा कि प्रेमी युगल का विवाह नहीं कराया जाता  तो वे घर छोड़ कर दूर चले जाते, जिससे परिजनों को काफी परेशानी होती. इस कारण इनका विवाह कराया गया. मौके पर वीरेंद्र उरांव, दीपनारायण उरांव, अर्जुन साहू, सुधवा भगत, पाही उरांव, रामेश्वर खेरवार, संदीप कुजूर, बलराम खेरवार सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे.                       
 

Advertisement

Comments