28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand : उग्रवादियों को मुख्यमंत्री की चेतावनी, समय देता हूं… सरेंडर करो, नहीं तो पाताल से ढूंढ़कर मारेंगे

बसिया/कोनबीर/गुमला : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उग्रवादियों को सख्त संदेश दिया है. उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा, ‘समय देता हूं. सरेंडर कर दो. नहीं तो पाताल से ढूंढ़कर मारेंगे.’ जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के क्रम में मुख्यमंत्री ने गुरुवार को सिमडेगा और गुमला में जनसभाओं को संबोधित किया. इसी दौरान उन्होंने उग्रवादियों […]

बसिया/कोनबीर/गुमला : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उग्रवादियों को सख्त संदेश दिया है. उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा, ‘समय देता हूं. सरेंडर कर दो. नहीं तो पाताल से ढूंढ़कर मारेंगे.’ जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के क्रम में मुख्यमंत्री ने गुरुवार को सिमडेगा और गुमला में जनसभाओं को संबोधित किया. इसी दौरान उन्होंने उग्रवादियों को मुख्यधारा में लौटने की सलाह दी.

इसे भी पढ़ें : रघुवर सरकार की जन आशीर्वाद यात्रा सिमडेगा पहुंची, सीएम बोले : भ्रष्टाचार की जननी है कांग्रेस और झामुमो

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 60 साल के शासनकाल का आकलन 5 वर्ष के भाजपा के शासनकाल से करें. वर्तमान सरकार ने घर-घर बिजली, घर-घर एलपीजी, स्वास्थ्य की सुविधा, सड़क, मुफ्त आवास समेत अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास किया है. उन्होंने कहा कि सिमडेगा में गरीबी है. यह जिला विकास से अछूता है. इसलिए हमारी सरकार ने अतिरिक्त बजट का प्रवधान करते हुए सिमडेगा के विकास के लिए 50 करोड़ रुपये दिये.

श्री दास ने कहा कि अब भी कुछ काम अधूरे हैं. उसे पूरा करना है. इसलिए वह जनता का आशीर्वाद लेने आये हैं. उन्होंने कहा, ‘आप फिर से हमें आशीर्वाद दें और झारखंड के विकास को गतिमान रखें.’ उन्होंने कहा कि यही कार्य अगर 60 साल सत्ता में रहने वाली कांग्रेस और झारखंड नामधारी पार्टियां करतीं, तो सिमडेगा समेत पूरे राज्य की स्थिति कुछ और होती.

इसे भी पढ़ें : झारखंड में जल्द बनेगी रूरल इंडस्ट्रियल पॉलिसी, गांव के 50 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

श्री दास ने कहा कि इन पार्टियों ने सिर्फ और सिर्फ आदिवासियों एवं गरीबों के नाम पर राजनीति की. अपना स्वार्थ साधा. कहा, ‘आपने एक मजदूर को राज्य का मुखिया बनाया. तब से लेकर अब तक यह मजदूर राज्य की जनता के कल्याण में जुटा है. बस उन बातों को कार्यों का लेखा-जोखा आपके समक्ष रखने आया हूं, क्योंकि लोकतंत्र में आप ही सर्वोपरि हैं.’

सिमडेगा में सक्रिय हैं राष्ट्रविरोधी शक्तियां

रघुवर दास ने कहा कि सिमडेगा में राष्ट्रविरोधी शक्तियां सक्रिय हैं. ये शक्तियां नहीं चाहतीं कि आदिवासियों का विकास हो. इनका काम आपको गुमराह करना है. ये कहते हैं कि भाजपा की सरकार आपकी जमीन छीन लेगी. 5 वर्ष के भाजपा सरकार के कार्यकाल में किसी की जमीन नहीं छीनी गयी. भाजपा सरकार विकास की पक्षधर है और रहेगी.

भयमुक्त झारखंड बनाना है, बाधकों से सख्ती से निबटेंगे

रघुवर दास ने कहा कि सिमडेगा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में अंतिम सांस ले रहे उग्रवादियों आत्मसमर्पण कर दो. सरकार आपको समय दे रही है. मुख्यधारा से जुड़ जाओ, नहीं तो पाताल से भी ढूंढ़कर मारेंगे. हमें भयमुक्त झारखंड बनाना है. इसमें जो बाधक बनेगा, उससे सख्ती से निबटा जायेगा. उग्रवादी राज्य के विकास कार्य में बाधक हैं.’ मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार ने 5 वर्ष के कार्यकाल में उग्रवादियों की कमर तोड़ दी है. इसका अनुमान आपको भी होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें