31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शादी करने में गरीबी आड़े आयी, पैसा कमाने गये प्रेमी जोड़ी में से युवती मानव तस्कर के चक्कर में

– चेन्नई में फंसी युवती को वापस लाने के लिए परिजनों ने लगायी गुहार दुर्जय पासवान, गुमला प्रेमी जोड़ी की शादी में गरीबी आड़े आयी तो दोनों पैसा कमाने शिमला पलायन कर गये. प्रेमी जोड़ी यह बोलकर शिमला गये कि एक साल मजदूरी कर जो पैसा कमायेंगे. उससे गांव वापस आकर धूमधाम से शादी करेंगे. […]

– चेन्नई में फंसी युवती को वापस लाने के लिए परिजनों ने लगायी गुहार

दुर्जय पासवान, गुमला

प्रेमी जोड़ी की शादी में गरीबी आड़े आयी तो दोनों पैसा कमाने शिमला पलायन कर गये. प्रेमी जोड़ी यह बोलकर शिमला गये कि एक साल मजदूरी कर जो पैसा कमायेंगे. उससे गांव वापस आकर धूमधाम से शादी करेंगे. लेकिन शिमला में प्रेमी जोड़ी एक मानव तस्कर के चक्कर में फंसकर अलग-अलग हो गये. मानव तस्कर दोनों को दिल्ली ले गया. जहां लड़का को अनजान जगह पर काम दिला दिया और लड़की को चेन्नई में ले जाकर एक कोठी में बेच दिया.

अपनी प्रेमिका से बिछड़ने के बाद लड़का मायूस हो गया और वह दिल्ली से किसी प्रकार अपने गांव आ गया. लेकिन लड़की चेन्नई में फंसी हुई है. लड़की को जिस कोठी में बेचा गया था. उस कोठी से भागकर लड़की अभी पुलिस के संरक्षण में है. उसने वापस गुमला जाने की गुहार लगायी है. इधर, परिजनों को जब पता चला की लड़की चेन्नई में फंसी हुई है तो परिजनों ने गुमला पुलिस से अपनी बेटी को चेन्नई से वापस लाने की गुहार लगायी है.

मामला गुमला का है. लड़की का नाम किरण है जो कि बड़ा लोरो गांव की रहने वाली है. जबकि किरण का प्रेमी असनी नवाटोली गांव का रहने वाला है. दो दिन पहले किरण की मां कुनिया उराईन गुमला थाना आयी थी. उसने अहतू थाना प्रभारी आरएन झा को बताया कि उसकी बेटी किरण चेन्नई में है. चेन्नई पुलिस उसे अपने संरक्षण में रखा हुआ है. मां ने कहा : मैं गरीब हूं. चेन्नई जाने के लिए पैसा नहीं है. पुलिस प्रशासन मेरी बेटी को चेन्नई से वापस गुमला ला दे.

पांच माह पहले गये थे शिमला

परिजनों के अनुसार किरण अपने प्रेमी के साथ पांच माह पहले शिमला गये थे. प्रेमी जोड़ियों ने तय किया था कि शादी के लिए पैसा कमायेंगे. इसके बाद गांव में धूमधाम से शादी करेंगे. पूरे गांव को दावत देंगे. लेकिन वहां एक मानव तस्कर के कारण दोनों अलग हो गये. परिजनों के अनुसार मानव तस्कर असम का रहने वाला है. जिसने किरण को पैसा कमाने का प्रलोभन देकर उसे चेन्नई में ले जाकर बेच दिया और किरण के प्रेमी को दिल्ली में ही मजदूरी करने के लिए छोड़ दिया. पांच माह तक अलग-अलग रहने से परेशान होकर किरण का प्रेमी किसी प्रकार मजदूरी के पैसा से ट्रेन चढ़कर रांची आया. फिर रांची से गुमला आ गया.

चेन्नई पुलिस ने किया था कॉल

किरण जिस कोठी में काम करती थी. वहां उसे परेशान किया था. इस कारण वह कोठी से भाग गयी. इसके बाद चेन्नई पुलिस के पास पहुंच गयी. पुलिस ने उसे अपने सुरक्षा में रखा. किरण से फोन नंबर लेकर उसके परिजन को फोन कॉल किया गया और किरण के चेन्नई में होने की सूचना दी गयी. चेन्नई पुलिस ने कहा है कि किरण सुरक्षित है. परिजन चेन्नई आकर उसे अपने साथ गुमला ले जाये. लेकिन किरण के माता पिता गरीब हैं. जिस कारण वे चेन्नई नहीं जा पा रहे. इसलिए पुलिस प्रशासन से किरण को वापस लाने की गुहार लगायी है.

चाइल्ड लाइन की टीम जायेगी चेन्नई

गुमला के अहतू थाना प्रभारी आरएन झा ने कहा कि लड़की के माता पिता थाना आये थे. उन लोगों की समस्या सुनने के बाद मैंने चाइल्ड लाइन से कहा है कि चेन्नई जाकर लड़की को वापस लाये. मैंने चेन्नई पुलिस से बात की है. लड़की पुलिस के संरक्षण में है. गरीबी के कारण लड़का लड़की कमाने के लिए पलायन किये थे. परंतु लड़की चेन्नई में फंस गयी. अब उसके परिजनों के पास भी पैसा नहीं है कि वे अपनी बेटी को लाने चेन्नई जा सके. इसलिए चाइल्ड लाइन को यह जिम्मेवारी सौंपी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें