36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शहर की जनता को बेवकूफ बना रहा है पीएचइडी विभाग : रमेश

दुर्जय पासवान, गुमला गुमला शहर की जनता को पीएचइडी विभाग बेवकूफ बना रही है. पीएचइडी के अधिकारी कहते हैं कि खटवा नदी का कुआं सूख चुका है. उसमें पानी नहीं है. जिस कारण खटवा नदी से पेयजलापूर्ति नहीं हो रही है, जबकि हकीकत कुछ और ही है. खटवा नदी के कुएं में पानी है. परंतु […]

दुर्जय पासवान, गुमला

गुमला शहर की जनता को पीएचइडी विभाग बेवकूफ बना रही है. पीएचइडी के अधिकारी कहते हैं कि खटवा नदी का कुआं सूख चुका है. उसमें पानी नहीं है. जिस कारण खटवा नदी से पेयजलापूर्ति नहीं हो रही है, जबकि हकीकत कुछ और ही है. खटवा नदी के कुएं में पानी है. परंतु विभाग द्वारा लापरवाही बरती जा रही है. जिसका खामियाजा गुमला शहर की आम जनता भुगत रही है. उक्त बातें जिला कांग्रेस कमेटी के वरीय उपाध्यक्ष रमेश कुमार चीनी ने कही. वे शुक्रवार को कांग्रेस नेताओं के साथ खटवा नदी के कुएं का निरीक्षण करने पहुंचे थे. जहां उन्होंने कुएं में पानी पाया.

श्री कुमार ने बताया कि विभागीय अधिकारी कुएं में पानी नहीं है कहकर पेयजलापूर्ति करने में कोताही बरत रहे हैं, जबकि अधिकारी जिस कुएं में पानी नहीं होने की बात कह रहे हैं. वहां के स्थानीय किसान उसी कुएं में मोटर पंप लगाकर अपने खेतों में लगे फसलों पर पानी पटवन कर रहे हैं. वहीं शहर में नियमित रूप से पेयजलापूर्ति व बिजली सेवा बहाल करने की मांग को लेकर श्री कुमार ने गुमला उपायुक्त को आवेदन भी दिया है.

आवेदन के माध्यम से उन्होंने विभागीय लापरवाही का उल्लेख करते हुए जनहित में पेयजल व बिजली आपूर्ति कराने की मांग की है. श्री कुमार ने बताया कि बिजली विभाग द्वारा कहा जाता है कि रोजाना 18 घंटे बिजली आपूर्ति कर रहे हैं. परंतु हकीकत में छह से सात घंटे ही बिजली आपूर्ति की जा रही है. बिजली के अभाव में पेयजलापूर्ति भी नहीं हो रही है. जिससे शहरवासियों को पानी के लिए भारी परेशानी उठानी पड़ रही है. यदि यही स्थिति रही तो दोनों विभागों के खिलाफ जनआंदोलन करेंगे. जिसकी सारी जवाबदेही दोनों विभागों की होगी.

श्री कुमार ने बताया कि खटवा नदी के कुएं के निरीक्षण के क्रम में वहां देखरेख करने वाला कोई कर्मी नहीं दिखा. जर्जर भवन में रखा हुआ मशीन देखने से ऐसा लग रहा था कि जैसे वर्षों से मशीन खराब पड़ा हुआ है. परंतु उसकी कोई सुध तक लेने वाला नहीं है. निरीक्षण में लोहरदगा लोस प्रभारी खालिद शाह, फिरोज आलम, मोहम्मद कलाम, मोहम्मद मुंतजीर, राजीव कुमार आदि शामिल थे.

आप डीसी हैं, आपको पानी देना होगा : हेमावती

जल संकट को लेकर महिला कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष हेमावती लकड़ा, वरीष्ठ उपाध्यक्ष रमेश कुमार व अन्य लोग डीसी से उनके कार्यालय में मिले. शहर में गहराये जल संकट की समस्या दूर करने की मांग की. हेमावती ने कहा कि जनता तकलीफ में जी रही है और अधिकारियों को इससे कोई मतलब नहीं है. उन्होंने डीसी से सीधे कहा कि आप जिला के मालिक हैं. आपको पानी देना होगा. नहीं तो जनता कहां पानी मांगने जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें