31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुमला के नवनियुक्त एमवीआइ ने दिया इस्तीफा, कहा- वायुसेना में 29 साल की देश की सेवा, यहां हो रहा अपमानित

रांची : गुमला के नवनियुक्त एमवीआइ राम कृष्ण तिवारी ने इस्तीफा दे दिया है. परिवहन सचिव को भेजे गये इस्तीफे में श्री तिवारी ने आरोप लगाया है कि परिवहन आयुक्त ने भरी मीटिंग में गैरवाजिब शब्द कह कर उन्हें बेइज्जत किया है. यह न सिर्फ उनका, बल्कि एमवीआइ के रूप में योगदान देनेवाले सभी पूर्व […]

रांची : गुमला के नवनियुक्त एमवीआइ राम कृष्ण तिवारी ने इस्तीफा दे दिया है. परिवहन सचिव को भेजे गये इस्तीफे में श्री तिवारी ने आरोप लगाया है कि परिवहन आयुक्त ने भरी मीटिंग में गैरवाजिब शब्द कह कर उन्हें बेइज्जत किया है. यह न सिर्फ उनका, बल्कि एमवीआइ के रूप में योगदान देनेवाले सभी पूर्व सैनिकों का अपमान है.
सचिव को भेजे गये त्यागपत्र में राम कृष्ण तिवारी ने लिखा है, 14 अक्तूबर 2019 को हुई बैठक में परिवहन आयुक्त ने मुझे बताया कि मेरे खिलाफ शिकायत है.
जिन आरोपों की जानकारी मुझे नहीं है, उनके आधार पर चार्ज फ्रेम किया गया. इस मामले में न तो मेरा पक्ष सुना गया और न ही मुझे कारण बताओ नोटिस जारी किया गया. परिवहन आयुक्त ने बैठक में सभी एमवीआइ और जिला परिवहन पदाधिकारियों के सामने मेरे लिए गैरवाजिब शब्दों का इस्तेमाल किया. भारतीय वायु सेना की अपनी 29 साल की नौकरी में मैंने कभी इस तरह के तिरस्कार का सामना नहीं किया.
यह न सिर्फ मेरा, बल्कि एमवीआइ के रूप में योगदान करनेवाले सभी पूर्व सैनिकों का अपमान है. एक सैनिक के रूप में मैंने पूरी निष्ठा और ईमानदारी से देश की सेवा की है. उसी निष्ठा और ईमानदारी से एमवीआइ के रूप में अपना दायित्व निभाया है.
मेरी निष्ठा और ईमानदारी पर सवाल उठाये गये. मैं इस तरह के माहौल में काम करने का आदी नहीं हूं. इस तरह के माहौल में मेरे लिए काम करना मुश्किल है. इसलिए मैं इस्तीफा दे रहा हूं. मैंने 31 मई 2019 को एमवीआइ के रूप में योगदान दिया. हालांकि, अब तक मुझे वेतन भी नहीं मिला है.
सचिव को भेजे त्यागपत्र में बतायी पीड़ा
कहा : मुझे जिनकी जानकारी नहीं, उन आरोपों के आधार पर चार्ज फ्रेम किया
न तो मेरा पक्ष सुना गया और न ही मुझे कारण बताओ नोटिस जारी किया गया
संबंधित एमवीआइ के खिलाफ लिखित शिकायत आयी थी. मीटिंग के दौरान उनसे इस संबंध में पूछा गया था. साथ ही उन्हें हिदायत दी गयी थी कि विभाग में गड़बड़ी किसी स्तर पर बर्दास्त नहीं की जायेगी. उनके खिलाफ कोई भी गलत बात मेरे स्तर से नहीं की गयी. आरोप बेबुनियाद है. फैज ए अहमद मुमताज, परिवहन आयुक्त

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें