33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गुमला में आंधी-पानी में 30 से अधिक घर ध्वस्त, मनिका में तूफान से मची तबाही

गुमला : गुमला प्रखंड के शनिवार देर शाम को बरिसा व बम्हनी गांव में आंधी-तूफान ने जम कर कहर बरपाया है. इन दोनों गांवों में 30 से अधिक घर ध्वस्त हो गये हैं. जबकि दर्जनों घर की छत उड़ गयी. कई परिवार घर ध्वस्त होने के बाद बेघर हो गये हैं. वे लोग दूसरे लोगों […]

गुमला : गुमला प्रखंड के शनिवार देर शाम को बरिसा व बम्हनी गांव में आंधी-तूफान ने जम कर कहर बरपाया है. इन दोनों गांवों में 30 से अधिक घर ध्वस्त हो गये हैं. जबकि दर्जनों घर की छत उड़ गयी. कई परिवार घर ध्वस्त होने के बाद बेघर हो गये हैं. वे लोग दूसरे लोगों के घर में शरण लिये हुए हैं. कई विशाल पेड़ भी जड़ के साथ उखड़ कर घर की छत पर जा गिरे हैं.
आधा दर्जन लोगों को चोट लगी है. असनी पंचायत के बरिसा गांव में सबसे अधिक नुकसान अजीत किंडो, फ्रेडरिक किंडो, मरियम किंडो, जेबियर किंडो व विक्टोरिया किंडो के घर को हुआ है. इन लोगों के घर के ऊपर विशाल पेड़ गिर गया है. जिससे पूरा घर ध्वस्त हो गया. मुखिया अनिल कुजूर ने कहा है कि आपदा कोष से प्रभावित लोगों की सहायता की जायेगी. इस संबंध में प्रशासन से मिल कर बात रखेंगे. वहीं खोरा पंचायत के बम्हनी गांव में कई लोगों का घर क्षतिग्रस्त हो गया है.
मनिका : तूफान से मची तबाही, दर्जनों पेड़ उखड़े
मनिका :शनिवार की शाम आये आंधी-तूफान से लोगों को भारी तबाही का सामना करना पड़ा. अचानक आये तूफान से लोगों को संभलने का मौका तक नहीं मिला. तेज हवा के कारण मनिका समेत नामुदाग, मानिकडीह गांव में दर्जनों घरों के छप्पर उड़ गये. प्रखंड मुख्यालय की कई दुकानों में लगाया गया एसबेस्टस सीट भी उड़ गया. प्रखंड मुख्यालय के पचफेड़ी चौक से नामुदाग तक कई विशालकाय पेड़ गिर गये. पेड़ गिरने से बिजली का तार और पोल भी कई जगह से क्षतिग्रस्त हो गया. तार और पोल के गिरने से प्रखंड मुख्यालय समेत ग्रामीण क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति बाधित रही.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें