Advertisement

gumla

  • Aug 20 2019 7:38PM
Advertisement

गुमला : हंगामे के कारण मुख्‍यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल प्रतियोगिता स्थगित

गुमला : हंगामे के कारण मुख्‍यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल प्रतियोगिता स्थगित
photo pk

।। दुर्जय पासवान ।।

गुमला : गुमला के परमवीर अलबर्ट एक्का स्टेडियम में मंगलवार से शुरू होने वाले मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल टूर्नामेंट प्रशासन ने स्थगित कर दिया. हुआ यूं कि कमल क्लब के पदाधिकारियों को प्रशासन ने फुटबॉल मैच के आयोजन की कोई सूचना नहीं दी थी. इससे गुस्साये कमल क्लब के पदाधिकारी मैच शुरू होने से पहले स्टेडियम में पहुंच गये. जमकर हंगामा किया. 
 
प्रभारी खेल पदाधिकारी से उलझ गये. इसके बाद सभी कमल क्लब के पदाधिकारी विकास भवन स्थित डीडीसी हरि कुमार केशरी के कार्यालय में घुस गये और हंगामा किया. डीडीसी से तू-तू मैं-मैं हो गयी. कमल क्लब के पदाधिकारियों के हंगामा पर डीडीसी ने कहा कि यह गुंडागर्दी है. इसे बरदाश्त नहीं करेंगे. 

डीडीसी के इस बात पर कमल क्लब के लोग भी भड़क उठे और डीडीसी से उलझ गये. किसी प्रकार मामला शांत हुआ. इसके बाद कमल क्लब के पदाधिकारी गुमला विधायक शिवशंकर उरांव से जाकर मुलाकात किये. प्रतियोगिता के आयोजन व कमल क्लब के पदाधिकारियों को प्रतियोगिता से दूर रखने की जानकारी दी. 

इसके बाद विधायक ने फोन पर डीडीसी व खेल विभाग के सचिव से बात की. विधायक ने कहा कि प्रतियोगिता होती है तो कमल क्लब के पदाधिकारियों को मान सम्मान के साथ बुलाएं. विवाद के बाद फुटबॉल मैच को स्थगित कर दिया गया. आयोजन समिति के लोगों ने बताया कि अब मैच 22 व 23 अगस्त को होगी.

* पंचायत स्तर पर नहीं हुई प्रतियोगिता

कमल क्लब के पदाधिकारियों ने कहा है कि जिला व प्रखंड प्रशासन द्वारा टूर्नामेंट में महज खानापूर्ति की जा रही है. जिसके विरोध में मंगलवार को जिला व प्रखंड कमल क्लब के पदाधिकारीयों ने इसका विरोध किया है. जिला प्रशासन व प्रखंड प्रशासन इस टूर्नामेंट में महज कोरम पूरा कर लिपापोती करने में लगी हुई है. 

कमल क्लब का गठन जिले के सभी पंचायतों, प्रखंडों व जिला में किया गया है. कोई भी टूर्नामेंट कमल क्लब के माध्यम से होना है. इसके बावजूद जिला प्रशासन द्वारा कमल क्लब को दरकिनार किया गया. सच्चाई तो यह है कि पंचायत स्तर पर टूर्नामेंट का आयोजन हुआ ही नहीं है. 

कई प्रखंडों मे भी टूर्नामेंट नहीं हुए हैं. ऐसे में यह टूर्नामेंट महज खानापूर्ति करने के समान है. जिसका कमल क्लब ने खुल कर विरोध किया है. मौके पर कमल क्लब के जिला अध्यक्ष जयपाल साहू, सचिव सूरज कुमार साहू, रब्बानी अन्सारी, संदीप कुमार, कौशल साहू, दीपक कुमार भगत, विकास कुमार सिंह, बजरंग कुमार गुप्ता, पप्पू, विजय राम, बसंत कुमार, महिला दास, मंजू देवी सहित कई लोग मौजूद थे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement