36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुमला को अपराधमुक्त बनाना है, आप सभी का साथ चाहिए : SP अंजनी कुमार झा

दुर्जय पासवान, गुमला गुमला के चंदाली स्थित पुलिस कैंप में निवर्तमान एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा की विदाई दी गयी. साथ ही नये एसपी अंजनी कुमार झा का स्वागत किया गया. निवर्तमान एसपी को एसडीपीओ विमल कुमार व नये एसपी अंजनी कुमार झा को एएसपी वृजेंद्र कुमार मिश्र ने बुके दिये. वहीं बसिया एसडीपीओ दीपक कुमार […]

दुर्जय पासवान, गुमला

गुमला के चंदाली स्थित पुलिस कैंप में निवर्तमान एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा की विदाई दी गयी. साथ ही नये एसपी अंजनी कुमार झा का स्वागत किया गया. निवर्तमान एसपी को एसडीपीओ विमल कुमार व नये एसपी अंजनी कुमार झा को एएसपी वृजेंद्र कुमार मिश्र ने बुके दिये. वहीं बसिया एसडीपीओ दीपक कुमार ने निवर्तमान एसपी को मान पत्र भेंटकर सम्मानित किया.

नये एसपी अंजनी कुमार झा ने कहा कि निवर्तमान एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा का कार्यकाल तीन माह का रहा. अल्प कार्यकाल में उन्होंने काफी अधिक सफलता पायी है. यह कार्य उनके टीम नेतृत्व व टीम भावना से संभव हुआ है. इनके तीन माह के कार्यकाल में गुमला में नक्सली व अपराधिक घटनाओं में काफी कमी आयी है. इनके बाद मैं आया हूं. मुझे इनके कार्यकाल में होने वाले लाभों का फायदा मिलेगा.

नये एसपी ने कहा कि हमारे लिए आगामी लोकसभा चुनाव चुनौती है. इस चुनाव को सफल बनाने के लिए टीम भाव व सामंजस्य बनाकर सहयोग करने की जरूरत है. डीसी शशि रंजन ने कहा कि निवर्तमान एसपी ने सभी क्षेत्र में अच्छा कार्य किया है. कार्यकाल कम होने के बाद भी जितनी भी सफलताएं उन्होंने अर्जित की है. वे बधाई के पात्र हैं. इनके नेतृत्व में हमलोगों ने लोकसभा चुनाव की पूरी तैयारी कर ली है. अब नये एसपी इसे देखेंगे. चुनाव शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण वातावरण में होगा.

निवर्तमान एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने कहा कि मुझे गुमला जिला में तीन माह से अधिक रहने का मौका मिला है. मेरी जब पोस्टिंग खूंटी से गुमला में हुई थी. तो मैंने दोनों जगह में समस्या एक पायी. लेकिन खूंटी में एक बड़ी समस्या पत्थलगड़ी की थी. गुमला में यह नहीं था. गुमला में सामंजस्य का आभाव था. तब मैंने सोचा कि जब मेरा घर ही ठीक नहीं होगा, तो मैं समाज व जिला को कैसे ठीक करूंगा.

मैंने अपने आने के बाद अपने घर को ठीक करने का काम शुरू किया. घर को ठीक करने में समय लगा. लेकिन सामंजस्य होने के बाद शहर, जिला व समाज में लॉ एंड आर्डर लागू किया. जिससे समस्या कम हुई. लोगों की सुरक्षा देना कठिन काम नहीं है. बल्कि सेंस ऑफ सिक्युरिटी देना कठिन काम है. सफलता टीम भावना से मिलती है. यहां के लोगों व पुलिस पदाधिकारी व जवानों ने मेरा साथ दिया. तभी सफलता मिली है. यहां के लोगों व पुलिस पदाधिकारी एवं जवानों को मेरा सलाम है.

उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर योजना बन गयी है. उन्होंने नये एसपी के लिए वैसे ही साथ देने की अपील की, जैसे कि मुझे दिया है. उन्होंने पुलिस पदाधिकारी व जवानों से कहा कि अगर मेरे कार्यकाल में कुछ कटु वाक्य मैंने काम के चलते कहा है. उसके लिए मुझे क्षमा करेंगे. मेरी मंशा आपको आहत के लिए नहीं थी.

मौके पर पुलिस मेंस एसोसिएशन के क्षेत्रीय मंत्री सत्येंद्र कुमार, थानेदार शंकर ठाकुर, रविंद्र शर्मा, एएसआइ कुमार सरंजय, महिला थानेदार सरस्वती मिंज, उपेंद्र कुमार महतो, एएसआइ लक्ष्मण महली सहित जिले के सभी थानेदार, पुलिस निरीक्षक सहित पुलिस जवान मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें