37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुमला : पूर्व नक्सली की हत्या, सगे बड़े भाई ने ही टांगी से काटकर मार डाला

दुर्जय पासवान, गुमला गुमला थाना के इरो फटकपुर निवासी भाकपा माओवादी के पूर्व सदस्य सिकंदर उरांव (45) की गुरुवार की रात हत्या हो गयी. उसके ही बड़े भाई मीलू उरांव ने कुल्हाड़ी से मारकर सिकंदर को मार डाला है. हत्या के पीछे जमीन विवाद बताया जा रहा है. शुक्रवार की सुबह को सूचना मिलने के […]

दुर्जय पासवान, गुमला

गुमला थाना के इरो फटकपुर निवासी भाकपा माओवादी के पूर्व सदस्य सिकंदर उरांव (45) की गुरुवार की रात हत्या हो गयी. उसके ही बड़े भाई मीलू उरांव ने कुल्हाड़ी से मारकर सिकंदर को मार डाला है. हत्या के पीछे जमीन विवाद बताया जा रहा है. शुक्रवार की सुबह को सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पहुंची गुमला पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को उसके परिजनों को सौंप दिया.

वहीं घटना के संबंध में थाना में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद आरोपी आरोपी मीलू उरांव को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना के संबंध में मृतक के छोटे भाई इंदेश्वर उरांव ने बताया कि सिंकदर का उसके बड़े भाई मीलू उरांव से जमीन विवाद चल रहा था. मीलू द्वारा जमीन में हिस्सा मांगने पर सिकंदर उसे जमीन देने से इंकार करता था और धमकी देता था.

वह अपने को पूर्व नक्सली होने का धौंस भी दिखाता था. इधर, गुरूवार की रात खाना खाने के बाद जमीन की बात निकली. दोनों में बातों-बातों में विवाद हुआ और सिकंदर ने मीलू को जमीन देने से इंकार कर दिया. इससे मीलू आक्रोशित हो उठा और सामने रखी कुल्हाड़ी से सिकंदर पर वार कर दिया. जिससे सिकंदर की मौके पर ही मौत हो गयी.

इंदेश्वर ने बताया कि उसका मृतक भाई सिकंदर पूर्व में माओवादी सदस्य था. तीन साल पहले रांची सेंट्रल जेल से सजा काटकर निकला था और घर में रहता था. उसे वर्ष 2005 में भी गुमला पुलिस द्वारा जेल भेजा जा चुका है. जेल से छूटने के बाद भी उसका माओवादियों से संपर्क था. बीच-बीच में उनके बुलाने पर वह जाता था. मृतक की एक बेटी व दो बेटा हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें