Advertisement

gumla

  • Dec 6 2018 9:15PM

पांच लाख रुपये दहेज नहीं देने पर पत्नी का कराया गर्भपात, फिर घर से निकाला, थाने में केस दर्ज

पांच लाख रुपये दहेज नहीं देने पर पत्नी का कराया गर्भपात, फिर घर से निकाला, थाने में केस दर्ज

दुर्जय पासवान, गुमला

गुमला की बेटी को छत्तीसगढ़ के जशपुर जिला में प्रताड़ित किया गया है. पांच लाख रुपये दहेज नहीं देने पर पत्नी का गर्भपात करा दिया गया है. फिर घर से भी निकाल दिया गया. ससुराल वालों से प्रताड़ित होने के बाद महिला ने थाने में ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज करायी है. पीड़िता तन्नू गुप्ता गुमला ब्लॉक के टोटो गांव की रहने वाली है. 

 

उसने गुमला थाना में मारपीट कर घर से निकालने व पांच लाख रुपये दहेज मांगने की प्राथमिकी दर्ज करायी है. जिसमें उसने अपने पति घनश्याम गुप्ता समेत अपने ससुराल के आठ लोगों को आरोपी बनायी है. दर्ज प्राथमिकी के अनुसार तन्नु गुप्ता का विवाह वर्ष 2016 में छत्तीसगढ़ राज्य के जशपुर स्थित स्तंभ चौक निवासी घनश्याम गुप्ता के साथ हुआ. 

 

शादी के बाद दो माह तक तन्नु को उसके ससुराल वालों ने ठीक से रखा. इसके बाद तन्नु का पति घनश्याम गुप्ता, सास बसंती देवी, जेठ संजय गुप्ता, गुड्डू गुप्ता, मुरारी गुप्ता, जेठानी पूजा गुप्ता, रानी गुप्ता, ननद गीता गुप्ता द्वारा कम दहेज देने का ताना मारा करते थे. शादी के समय तन्नु के पिता द्वारा उपहार के रूप में पांच लाख 21 हजार रुपये के अलावा घरेलू समान दिया गया था.

 

इसके दो माह बाद पति घनश्याम व सास बसंती देवी द्वारा लगातार पांच लाख रुपये की मांग किया जाने लगा. इस बात की जानकारी तन्नु ने अपने पिता को दी. इस पर तन्नु के पिता ने पैसे देने में असमर्थता जतायी. इसके बाद से नाराज हो कर तन्नु का पति लगातार तन्नु पर अत्याचार करने लगा. घनश्याम द्वारा मांगा गया रुपया नहीं देने पर तन्नु का गर्भपात करा दिया गया.

 

इसके बाद तन्नु को पता चला की उसके पति घनश्याम का उसके परिवार के एक सदस्य के साथ अवैध संबंध है. इस बात का विरोध करने पर उसके पति घनश्याम व ससुराल वालों द्वारा तन्नु को मारपीट कर घर से निकाल दिया गया. जिसके बाद तन्नु किसी प्रकार अपने घर पहुंची. इसके बाद होली के समय तन्नु के पति उसके घर आया और वहां भी पैसे की मांग करने लगा. 

 

जब तन्नु ने पैसे नहीं होने की बात कही, तो घनश्याम वहां से चला गया. जिसके बाद घनश्याम तन्नु को फोन कर दूसरी शादी कर उसकी जिंदगी बरबाद करने की धमकी दे रहा है. तन्नु व उसके पिता के द्वारा काफी समझाने के बाद भी उसका पति नहीं मान रहा है. तन्नु ने पुलिस प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है.

Advertisement

Comments

Advertisement