34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

डीआईजी एबी होमकर ने कहा, गुमला में पीएलएफआई का नेटवर्क ध्वस्त होगा

दुर्जय पासवान@गुमला बसिया थाना क्षेत्र के बोंडेकेरा में दो लाख रुपये के इनामी पीएलएफआई के सबजोनल कमांडर कृष्णा गोप को मार गिराने के बाद रांची जोन के डीआईजी एबी होमकर गुमला पहुंचे. उन्‍होंने घटना स्थल पर पहुंचकर पूरी घटना की जानकारी ली. मुठभेड़ में शामिल पुलिस पदाधिकारी व जवानों का मनोबल बढ़ाया. इसके बाद उन्‍होंने […]

दुर्जय पासवान@गुमला

बसिया थाना क्षेत्र के बोंडेकेरा में दो लाख रुपये के इनामी पीएलएफआई के सबजोनल कमांडर कृष्णा गोप को मार गिराने के बाद रांची जोन के डीआईजी एबी होमकर गुमला पहुंचे. उन्‍होंने घटना स्थल पर पहुंचकर पूरी घटना की जानकारी ली. मुठभेड़ में शामिल पुलिस पदाधिकारी व जवानों का मनोबल बढ़ाया. इसके बाद उन्‍होंने गुमला एसपी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर पूरी घटना की जानकारी दी.

डीआईजी ने कहा कि उग्रवादियों के खिलाफ गुमला में लगातार ऑपरेशन चल रहा है. इसी ऑपरेशन के दौरान एसपी अंशुमान कुमार को गुप्त सूचना मिली कि बसिया में कुछ उग्रवादी एक स्थान पर जमा हुए हैं. इसके बाद एक स्मॉल एक्शन टीम का गठन किया गया. टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी व जवानों ने बहादुरी का परिचय दिया.

जिस स्थान पर उग्रवादी शरण लिये हुए थे. पुलिस वहां नजदीक पहुंच गयी. जिससे पुलिस व उग्रवादी आमने-सामने हो गयी और मुठभेड़ में दो लाख रुपये का इनामी उग्रवादी कृष्णा गोप मारा गया. जबकि दस्ता का सक्रिय सदस्य ओमप्रकाश पाठक को पुलिस ने धर दबोचा. डीआईजी ने कहा कि पहले उग्रवादियों ने गोली चलायी. इसके बाद पुलिस की जवाबी कार्रवाई में कृष्णा मारा गया.

उन्होंने कहा कि इस मुठभेड़ में शामिल पुलिस अधिकारी व जवानों को पुरस्क़ृत किया जायेगा. डीआईजी ने यह भी बताया कि गुमला जिला को उग्रवाद व नक्सलमुक्त करने के लिए पुलिस ने अभियान शुरू कर दिया है. इसी के तहत यह पहली सफलता मिली है. बसिया में सक्रिय पीएलएफआई के याकूब केरकेट्टा व अन्य उग्रवादियों का भी बहुत जल्द खात्मा होगा. पीएलएफआई का नेटवर्क ध्वस्त होगा और क्षेत्र में विकास की गति तेज होगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें