Advertisement

gumla

  • Dec 7 2018 9:17PM

गुमला : जीते जी मां ने मांगी थी मन्नत, मन्नत पूरी हुई तो डीआईजी बेटे ने की पूजा

गुमला : जीते जी मां ने मांगी थी मन्नत, मन्नत पूरी हुई तो डीआईजी बेटे ने की पूजा

दुर्जय पासवान, गुमला

जीते जी मां ने पति के प्रमोशन व बेटे की तरक्की के लिए मन्नत मांगी थी. मां ने कहा था मन की मुराद पूरी होगी तो देवाकी बाबाधाम मंदिर में पूजा करूंगी. मां की मन्नत पूरी भी हो गयी. लेकिन मंदिर में पूजा करने से पहले मां का निधन हो गया. मां की मन्नत पूरी होने के बाद उनकी इच्छा को पूरी करने के लिए डीआईजी बेटे ने देवाकीधाम में पूजा की. 

 

हरियाणा के डीआइजी सह एफसीआई के स्टेट जीएम ओम प्रकाश ने अपने छोटे भाई प्रोफेसर जय प्रकाश के साथ शुक्रवार को घाघरा के देवाकी मंदिर में पूजा-अर्चना की. आचार्य प्रमोद पाठक ने पूजा करायी. डीआईजी ने बताया कि घाघरा से उनका पुराना रिश्ता है. उनका जन्म घाघरा में ही हुआ है. 

ये भी पढ़ें... पीएलएफआई के गढ़ में जनता दरबार, ग्रामीण व प्रशासन आमने सामने हुए

उन्होंने बताया कि लगभग 35 साल पहले उनके स्वर्गीय पिता योगेंद्र पासवान पौधा संरक्षण विभाग में कार्यरत थे. उस समय उनकी पदस्थापना घाघरा में हुई थी. उन्होंने पढ़ाई भी नेतरहाट विद्यालय से की है. नेतरहाट विद्यालय में पढ़ने के बाद ही राजस्थान कैडर से आईपीएस बने. 

 

जिसके बाद अभी वे हरियाणा में डीआइजी के पद पर पदस्थापित हैं. उन्होंने बताया कि उनकी माता ने पिता के प्रमोशन और उनके नामांकन के लिए देवाकी धाम में ही पूजा की थी और मन्नत मांगी थी. उन्होंने कहा आज हमारा परिवार इस मुकाम पर पहुंचा है तो सिर्फ देवाकी बाबाधाम भोले बाबा के आशीर्वाद से संभव हुआ है. 

 

मौके पर मुख्य रूप से मुरली मनोहर सिंह, दिलीप कुमार, विजय कुमार साहू, प्रेम साहू, कुमार अनिल, दिलीप दास सहित कई लोग उपस्थित थे.

Advertisement

Comments

Advertisement