25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भ्रष्‍टाचार को लेकर मिशन बदलाव के सदस्‍यों ने घेरा नगर परिषद कार्यालय

।। दुर्जय पासवान ।। गुमला : गुमला नगर परिषद में बढ़ते भ्रष्टाचार को रोकने की मांग को लेकर बुधवार को मिशन बदलाव के सदस्यों ने नगर परिषद कार्यालय का घेराव किया. मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी हातिम ताई को आवेदन देकर नगर परिषद में व्याप्त भ्रष्टाचार पर रोक लगाने की मांग की गयी. मिशन बदलाव ने […]

।। दुर्जय पासवान ।।

गुमला : गुमला नगर परिषद में बढ़ते भ्रष्टाचार को रोकने की मांग को लेकर बुधवार को मिशन बदलाव के सदस्यों ने नगर परिषद कार्यालय का घेराव किया. मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी हातिम ताई को आवेदन देकर नगर परिषद में व्याप्त भ्रष्टाचार पर रोक लगाने की मांग की गयी.

मिशन बदलाव ने नगर परिषद के अधिकारी को चेतावनी देते हुए कहा है कि हर योजना व जनहित के कामों में कमीशन मांगने की परंपरा खत्म हो. अगर इसी प्रकार हर काम में कमीशन की मांग की जाती रही, तो मजबूरी में नगर परिषद में तालाबंद किया जायेगा.

प्रशासन से गुहार है, शहर में बेहतर काम हो. लूट खसौट न हो. आवेदन में नगर परिषद से पीएम आवास योजना के लाभुकों और अन्य योजना में काम करने वाले ठेकेदारों से घूस मांगने का मामला उजागर हुआ है. राज्य संयोजक भूषण भगत ने कहा कि हर काम में यदि इसी प्रकार घूसखोरी चलती रही तो गुमला शहर का विकास प्रभावित होगा.

आवेदन में यह भी उल्लेखित है कि यदि नगर परिषद में व्याप्त भ्रष्टाचार में रोक नहीं लगाया जाता है तो मिशन बदलाव सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगा. आवेदन देने वालों में प्रदीप कुमार, भूषण भगत, प्रकाश तिर्की, रोशन मिंज, अनुपम कुमार, विनोद साहू सैनिक, कमल तिर्की, निमरोध टोप्पो, रविंद्र तिर्की, कुणाल प्रजापति, सुनीत कुमार, राज कुमार, विवेक यादव सहित कई लोग शामिल थे.

* कांग्रेस भी करेगी आंदोलन

इधर, कांग्रेस जिला कमेटी के वरीय उपाध्यक्ष रमेश कुमार चीनी ने भी नगर परिषद में बढ़ते भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दिया है. श्री कुमार ने कहा है कि आंदोलन कई चरणों में होगा. इसमें डीसी से लेकर नप अधिकारी तक ज्ञापन सौंपा जायेगा. नप कार्यालय का घेराव करेंगे. इसके बाद भी कार्रवाई नहीं होती है तो लूट खसौट का अडडा बने नगर परिषद में ही तालाबंद कर दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि ऑडियो वायरल हुआ है. जिले के अधिकारियों के पास सबूत है. इसमें प्राथमिकी दर्ज कर सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाये.

* डीसी से कार्रवाई करने की मांग

एआइएमआइएम के झारखंड प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मोहम्मद मिन्हाजुद्दीन व मोहम्मद खुर्शीद आलम ने गुमला उपायुक्त को आवेदन देकर नगर परिषद की योजनाओं में दो प्रतिशत कमीशन मांगने और पार्षदों के लिए बंदर शब्द का उपयोग करने वाले वार्ड पार्षद कृष्णा राम पर कार्रवाई करने की मांग की है. 15 दिनों के अंदर मांग पूरी नहीं होने पर जुलूस निकालने, धरना प्रदर्शन व चरणबद्ध आंदोलन करने की बात कही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें