Advertisement

gumla

  • Nov 10 2019 10:01PM
Advertisement

झामुमो की झोली में गयी गुमला, सिसई व बिशुनपुर सीट, कांग्रेस में बगावत, कई पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

झामुमो की झोली में गयी गुमला, सिसई व बिशुनपुर सीट, कांग्रेस में बगावत, कई पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

दुर्जय पासवान, गुमला 

गुमला, बिशुनपुर व सिसई विधानसभा सीट झामुमो की झोली में जाने से गुमला जिले के कांग्रेसी अपनी ही पार्टी के खिलाफ खड़े हो गये हैं. गुमला में कांग्रेसियों में बगावत शुरू हो गया है. गुमला जिला युवा कांग्रेस कमेटी, ओबीसी मोरचा जिला कमेटी, एनएसयूआइ गुमला व अल्पसंख्यक मोरचा जिला कमेटी के पदाधिकारियों ने रविवार को अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है. साथ ही एलान किया है कि कांग्रेस पार्टी की सदस्यता भी त्याग देंगे.

 

जिला युवा अध्यक्ष राजनील तिग्गा ने कहा है कि गुमला जिला के गुमला, बिशुनपुर व सिसई विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस का गढ़ है. लेकिन कुछ चुनावों में ऊपर से नेताओं को थोपने के कारण पूर्व के चुनावों में कांग्रेस की करारी हार होते रही है. इसबार के चुनाव में कांग्रेस मजबूत स्थिति में थी. तीनों सीटों से कांग्रेस चुनाव लड़ती तो जीतती. परंतु कुछ लोगों ने अपने लाभ के लिए गुमला जिला को बलि का बकरा बना दिया है. जिसका हम सभी गुमला के युवा कांग्रेसी विरोध करते हैं. युवा कांग्रेस के साथ ओबीसी मोरचा, एनएसयूआइ व अल्पसंख्यक मोरचा ने भी इस्तीफा दिया है. 

 

युवा कमेटी ने सौंपा ज्ञापन 

गुमला जिला यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष राजनील तिग्गा सहित दर्जनों सदस्यों ने झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुमार गौरव को देने के लिए ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में राजनील तिग्गा ने कहा कि गत 15 वर्षों से वे पार्टी की सेवा कर रहे हैं. साथ ही पार्टी की मजबूती के लिए हर संभव प्रयास किया. मुझे झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष, प्रभारी व युवा कांग्रेस के सभी साथियों ने हर समय व हर संभव सहयोग किया. जिसका मैं हृदय से आभारी रहूंगा. 

 

लेकिन जिस प्रकार प्रदेश के आला नेताओं ने गुमला जिला के तीनों सीटों को झामुमो के देकर संगठन को नजर अंदाज किया. जिससे मैं और जिला युवा कांग्रेस के सभी साथी आहत हैं. इस निमित यूथ कमेटी गुमला अपने पद से इस्तीफा व पार्टी से इस्तीफा देती है. इस्तीफा सौंपने वालों में दीपक कुमार, मो. रफी अली, वार्ड पार्षद सीता देवी, जय सिंह, विनोद यादव, संगियस तिर्की, मनसूब अंसारी, मो. पप्पू, मो. सदाब हैं. 

 

अल्पसंख्यक मोरचा के अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा 

गुमला जिला कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के जिलाध्यक्ष शाहजहां अंसारी ने झारखंड प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष शकील अख्तर को ज्ञापन सौंपकर अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है. ज्ञापन में कहा है कि गुमला जिला की तीनों सीटों को झारखंड मुक्ति मोर्चा को देकर संगठन को नजर अंदाज किया गया. जिससे कांग्रेस अल्पसंख्यक मोरचा ठगा महसूस कर रहा है. अत: उन्होंने जिला कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है. 

 

ओबीसी मोरचा जिलाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा 

ओबीसी मोरचा के जिलाध्यक्ष राजीव रंजन महतो ने कांग्रेस प्रदेश ओबीसी अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपकर गुमला जिला ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष पद व पार्टी से इस्तीफा दिया है. ज्ञापन में कहा है कि गुमला जिला के तीनों विस सीटें झामुमो को देकर संगठन को नजर अंदाज किया. जिससे ओबीसी विभाग अपने आप को ठगा महसूस कर रही है. 

 

कांग्रेस एनएसयूआइ अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा 

एनएसयूआइ के जिलाध्यक्ष रूपेश कुमार सन्नी ने एनएसयूआइ के अध्यक्ष मो. सैय्यद आमिर हासमी को ज्ञापन सौंपकर इस्तीफा दिया है. ज्ञापन में कहा है कि गत 10 वर्षों से वे पार्टी की सेवा करते आ रहे हैं. पार्टी को मजबूती के लिए हर संभव प्रयास किया. रूपेश ने कहा कि मुझे एनएसयूआइ का अध्यक्ष, प्रभारी व एनएसयूआइ के सभी साथियों ने हर समय एवं हर संभव सहयोग किया. लेकिन जिस प्रकार प्रदेश के आला नेताओं ने गुमला जिला की तीनो सीटों को झामुमो को दे दिया है. जिससे मैं व जिला एनएसयूआइ कमेटी के सभी साथी आहत हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement